आकाशीय बिजली की चपेट में आने और सर्पदंश का शिकार होने से 3 लोगों की मौत

3 people died due to lightning and snakebite
आकाशीय बिजली की चपेट में आने और सर्पदंश का शिकार होने से 3 लोगों की मौत
सतना आकाशीय बिजली की चपेट में आने और सर्पदंश का शिकार होने से 3 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने और सर्पदंश का शिकार होने से 3 लोगों की मौत हो गई, जिस पर पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

केस- 1

कोटर थाना अंतर्गत सोहास में गाज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि कोटर नगर के वार्ड क्रमांक-14 के निवासी विश्वनाथ पुत्र धर्मदास चौधरी 40 वर्ष, गुरूवार रात को सोहास गांव के पास खेत पर पानी लगा रहा था। इसी दौरान गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई, लिहाजा वह भागकर बगीचे में पेड़ के नीचे खडा हो गया। तभी पेड़ पर ही गाज गिर गई, जिसकी चपेट में आने से विश्वनाथ की मौत हो गई, लेकिन तब किसी को पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह जब काफी देर तक वह नहीं आया तो परिजन तलाश करते हुए मौके पर गए जहां उसकी लाश पड़ी मिली। 

केस- 2

उधर उचेहरा थाना अंतर्गत बरा गांव में शुक्रवार सुबह नित्यक्रिया के लिए गई कौशिल्या पति रमेश 36 वर्ष, को हाथ में जहरीले सर्प ने डस लिया, जिसे इलाज के लिए परिजन आनन-फानन सिविल अस्पताल मैहर ले गए, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसकी जान नहीं बचाई जा सकी और कुछ घंटे बाद महिला ने दम तोड़ दिया। तब मर्ग कायम कर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। 

केस- 3

जैतवारा पुलिस ने बताया कि गलबल निवासी लाला उर्फ ललिया पुत्र औसेरी प्रजापति 44 वर्ष, गुरूवार रात को खाना खाने के बाद घर के बरामंदे में जमीन पर बिस्तर डालकर लेट गया था। शुक्रवार सुबह तकरीबन 4 बजे कोई जहरीले सर्प ने पैर में काट लिया, जिससे उसकी नींद खुल गई। लाला ने फौरन ही शोर मचाकर परिजनों को एकत्र कर लिया और घटना की जानकारी दी, तो घर के लोग उसे झाड़-फूंक कराने के लिए चिल्ला ले गए, मगर वहां पहुंचने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। 
 

Created On :   9 July 2022 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story