जिले के 4 लाख 66 हजार लोगो को दोनों डोज पूर्ण टीकाकरण निरंतर जारी,गली,मोहल्ले,चोराहो पर वेक्सीन सेंटर बनाकर लगाये टीके!

जिले के 4 लाख 66 हजार लोगो को दोनों डोज पूर्ण टीकाकरण निरंतर जारी,गली,मोहल्ले,चोराहो पर वेक्सीन सेंटर बनाकर लगाये टीके!
टीकाकरण निरंतर जारी जिले के 4 लाख 66 हजार लोगो को दोनों डोज पूर्ण टीकाकरण निरंतर जारी,गली,मोहल्ले,चोराहो पर वेक्सीन सेंटर बनाकर लगाये टीके!

डिजिटल डेस्क | उज्जैन वेक्सीनेशन अभियान के तहत नीमच जिले के तीनों विकासखंड नीमच,जावद मनासा में निरंतर टीके लगाए जा रहे है।कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल के निर्देशन में कार्य योजना बनाकर स्वास्थ्य कार्यकर्ता,एएनएम,पुरुष बहुउद्देशीय कार्यकर्ता,स्टाफनर्स,आशा,आंगनवाडी कार्यकर्ताओ के दल ने बड़ी संख्या में जो,जहां मिले वहां पर दस्तावेज जाँच कर, टीका लगाने का कार्य कर रहे है। सोमवार को 114 वेक्सीन सेंटर पर टीकाकरण हुआ। नीमच शहर में 36 केन्द्रों,पालसोडा में 16 केन्द्रों,मनासा में 36 केन्द्रों और जावद ब्लाक में 26 केन्द्रों पर टीकाकरण हुआ।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संगीता भारती ने बताया,कि अब तक नीमच जिले के 4 लाख 66 हजार लोगो ने दोनों डोज पूर्ण कर लिए है। इस तरह 74% जनता ने जिम्मेदारी से वेक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। सभी की पोर्टल पर एंट्री की गई। संभवित तीसरी लहर से बचाव के लिए दोनों डोज लगवाये–-जैसा कि संभावित तीसरी कोरोना की लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में हर नागरिक को स्वयं को और परिवार के 18 से अधिक आयु के लोगो को दोनो डोज लगना जरूरी है।कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी से अपील की है,कि अपनी निर्धारि‍त अवधि में कोविड के दोनों डोज लगवा ले और असुविधा से बचे।

जहा भी नजदीकी सेंटर पर टीका लग रहा है, वहाँ आधार,पहचान पत्र और मोबाईल नम्बर लेकर टीका जरूर लगवाए। मोबाइल नम्बर से कोविन पोर्टल से डाउनलोड करें सर्टिफिकेट–वेक्सीनेशन सर्टिफिकेट के लिए कोविन पोर्टल पर मोबाईल नम्बर दर्ज कर दोनों डोज लगने पर सीधे फायनल सर्टिफिकेट डाऊनलोड कर सकते है। जो, कि आगामी समय में कई जगहों पर आवश्यक होगा। सर्टिफिकेट संबंधी समस्या हो, तो जिला स्तरीय कंट्रोलरूम ई-दक्ष कार्यालय नीमच क्रं.-2 स्कूल के पास में संपर्क कर सकते है।नीमच शहर के विशाल मेगामार्ट,पटेल प्लाजा के पास,प्राइवेट बस स्टेंड,महिला बस्तीगृह,वात्सल्य भवन गाँधी वाटिका,पिपली चौक, इंदिरानगर मांगलिक भवन,संजीवनी क्लिनिक बघाना सहित सभी वार्डों में टीके लगाये गए। वहीं मनासा, कुकडेश्वर, मांगलिक भवन रामपुरा, जावद,डीकेन,सरवानिया,रतनगढ़,सिंगोली आदि स्थानों पर निरंतर टीकाकरण कार्य जारी है।

Created On :   30 Nov 2021 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story