comScore

नक्सलियों से बरामद किये 4 लाख रू. -पुलिस मुठभेड़ में अंधेरे को लाभ उठाकर भाग गए 

नक्सलियों से बरामद किये 4 लाख रू. -पुलिस मुठभेड़ में अंधेरे को लाभ उठाकर भाग गए 

डिजिटल डेस्क  मंडला। टटमा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस में नक्सली अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गये लेकिन उनसे पुलिस ने 4 लाख नगदी, खाद्यान और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है। पुलिस ने मोतीनाला थाना में नक्सलियों के विरूद्व मामला दर्ज किया है।  पुलिस नक्सलियों की सर्चिंग कर रही है। 
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया है कि लॉकडाउन के दौरान जिलें के मोतीनाला तथा मवई क्षेत्र के जंगलों में नक्सली गतिविधियां बढ़ी है।जिस पर पुलिस नक्सलियों पर लगातार निगाह बनाये हुये है। नक्सल विरोधी अभियान में लगी मण्डला जिले की हाक फोर्स की टीम को सूचना मिली कि थाना मोतीनाला अंतर्गत ग्राम टटमा के जंगल में कुछ हथियारबंद नक्सलियों के आये है। हॉक फोर्स की टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर तत्काल ग्राम टटमा में जंगलों में नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग प्रारंभ की गई । सर्चिंग के दौरान ग्राम टटमा के जंगलों में पुलिस टीम हथियारबंद नक्सली दिखाई दिये। पुलिस टीम द्वारा उन नक्सलियों की घेराबंदी का प्रय़ास करने के दौरान पुलिस टीम को देखकर नक्सलियों द्वारा घने जंगल की ओर भागने का प्रयास किया गया । पुलिस टीम द्वारा भाग रहे नक्सलियों का पीछा कर उन्हे रुकने के लिये ललकार नें पर नक्सलियों की ओर से पुलिस टीम पर फायरिंग की गई । पुलिस टीम द्वारा नक्सलियों पर जवाबी कार्यवाही की गई तथा जंगलों में लगातार 2 से 3 किलोमीटर तक नक्सलियों का पीछा किया गया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग गये। इस दौरान नगदी 4 लाख रुपये, राशन तथा नक्सली साहित्य बरामद किया गया है । घटना के संबंध में पुलिस द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध धारा 307,147,148,149 भादवि 10 विधि विरुद्ध क्रियाक्लाप अधिनियम 25,27 आयुध अधिनियम के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है । 
जंगल में सर्चिंग जारी-
 घटना के बाद मण्डला पुलिस एवं हॉक फोर्स की अलग अलग सर्च टीमें आस पास के जंगलों में लगातार सर्चिंग कर रही है तथा नक्सलियों की तलाश के लिये आसूचना तंत्र को भी सक्रिय किया गया है । इसके साथ ही सीमावर्ती जिलों बालाघाट, कवर्धा तथा राजनादगांव के साथ भी समन्वय स्थापित कर नक्सलियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है ।
 

कमेंट करें
gKVQX