comScore

4 नए मरीज मिले - कोरोना पाँजिटिव मरीजों की संख्या 272 हो गई

4 नए मरीज मिले - कोरोना पाँजिटिव मरीजों की संख्या 272 हो गई

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से आज शनिवार 6 जून की शाम मिली 144 सेम्पल की जाँच रिपोर्ट में चार व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । पॉजिटिव में मिले व्यक्तियों में सिंधी केम्प भवानी चौक निवासी 55 बर्षीय पुरुष, खलासी लाइन छोटी ओमती निवासी 52 बर्षीय पुरुष, नूरी नगर गौस चक्की के पास रहने वाली 38 बर्षीय महिला तथा बड़ी खेरमाई वार्ड भानतलैया निवासी 60 बर्षीय महिला शामिल है ।जबलपुर में अब कोरोना पाँजिटिव मरीजों की संख्या 272 हो गई है ।
शहर में दो नये कंटेन्मेंट जोन बने.
 कोरोना पॉजिटिव प्रकरण मिलने पर जबलपुर शहर में दो नये कंटेन्मेंट जोन बनाये गये हैं । नये बनाये गये कंटेन्मेंट जोन को रांझी बस्ती और सिंधी केम्प-2 का नाम दिया गया है ।  जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने इस बारे में आज शनिवार को आदेश जारी कर दोनों कंटेन्मेंट जोन की अधिसूचित कर दिया है । रांझी बस्ती कन्टेनमेन्ट जोन में रांझी बस्ती गौशाला के प्रभावित क्षेत्र को तथा सिंधी केम्प-2 कंटेन्मेंट जोन में प्रेम सागर पुलिस चौकी के आसपास के क्षेत्र को शामिल किया गया है ।
 कंटेन्मेंट जोन घोषित हो जाने बाद अब इन क्षेत्रों में आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा । कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन  तोडऩे दोनों क्षेत्रों के लोगों को  अपने घर में  ही रहना होगा । नागरिकों को दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं की आपूर्ति भी नगर निगम के माध्यम से घर-घर की जाएगी । कलेक्टर ने आदेश में  रांझी बस्ती कंटेन्मेंट जोन का इंसिडेंट कमांडेंट एसडीएम रांझी मनीषा वास्कले को तथा सिंधी केम्प -2 का इंसिडेंट कमांडेंट सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष पाठक को नियुक्त किया है । उन्होंने कंटेन्मेंट जोन में घर-घर जाकर स्वास्थ सर्वे करने तथा हाई रिस्क व्यक्तियों की पहचान कर उनके स्वास्थ पर लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं । इसके साथ ही उन्होंने कंटेन्मेंट जोन को नियमित रूप से सेनिटाइज करने की हिदायत भी दी है ।
 

कमेंट करें
mHh8t