मध्य प्रदेश के शहडोल में कोयला खदान में दम घुटने से 4 लोगों की मौत

4 people died of suffocation in a coal mine in Shahdol, Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश के शहडोल में कोयला खदान में दम घुटने से 4 लोगों की मौत
गैस रिसाव से मौत मध्य प्रदेश के शहडोल में कोयला खदान में दम घुटने से 4 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्य प्रदेश के शहडोल में कोयला खदान में दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में राज महतो, हजारी कोल, राहुल कोल, कपिल विश्वकर्मा शामिल है। हादसा  गुरुवार की देर रात का बताया जा रहा है। सुबह  खबर की सूचना जब रहवासियों को लगी तो इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही धनपुरी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।  

हादसा शहडोल  जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एसईसीएल सोहागपुर इलाके का है, जहां बंद पड़ी कोयला खदान में गैस रिसाव के कारण 4 लोगों की मौत होना बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक लोग खदान में पड़े कबाड़ को निकालने के लिए गए थे।   एडीजीपी डीसी सागर ने एसपी को निर्देश दिए हैं। मामले की पांच सदस्‍यीय समिति जांच करेगी। प्रशासन ने गैस रिसाव मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन कर दिया है।

पुलिस अधिकारी कुमार प्रतीक ने बताया, "ये चारों वहां पुरानी बंद पड़ी माइन में लोहे के सामान की चोरी करने के मकसद से घुसे थे। प्रथम दृष्टया जानकारी आई है कि गैस रिसाव होने के कारण उनकी मृत्यु हुई है। हादसे की वजह पता लगाने के लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है।  जांच के बाद ही मौत के कारणों का सही सही पता चल पाएगा। 

 

आपको बता दें एसईसीएल सुहागपुर क्षेत्र में बंद पड़ी कोयला खदानों से लगातार कोयला चोरी हो रहा है। इसके पहले भी इन बंद पड़ी कोयला खदानों में ऐसी घटनाएं हो चुकी है, लेकिन कालरी प्रबंधन की अनदेखी के चलते ऐसे हादसे नहीं रूक पा रहे।  कालरी प्रबंधन ने कोयला खदानों को पूरी तरह से बंद नहीं किया है। जो प्रबंधन की सबसे बड़ी लापरवाही है। इससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती है।

 

Created On :   27 Jan 2023 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story