मंदसौर में खदान के पानी में डूबने से 4 छात्रों की मौत

4 students died due to drowning in mine water in Mandsaur
मंदसौर में खदान के पानी में डूबने से 4 छात्रों की मौत
मध्यप्रदेश मंदसौर में खदान के पानी में डूबने से 4 छात्रों की मौत

डिजिटल डेस्क, मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में घर से ट्यूशन पढ़ने का कह कर गए 4 छात्रों की खदान में नहाते समय डूबने से मौत हो गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना मंदसौर जिले के वायडी थाना क्षेत्र के मूंदड़ी गांव के पास की है। यहां छह स्कूली छात्र घर से कोचिंग पढ़ने जाने का कह कर निकले मगर वे कोचिंग संस्थान नहीं पहुंचे और क्रेशर मशीन की खदान में भरे पानी में नहाने लगे।

बुधवार को कुणाल सिंह कछवा का जन्मदिन था और इन छात्रों ने जन्मदिन मनाया, उसके बाद खदान में नहाने उतरे। छह छात्रों में से दो को तैरना नहीं आता था तो वह दूर ही खड़े रहे जबकि चार अन्य छात्र एक-एक कर पानी में जाते ही गहराई होने के कारण उसमें समाते गए। यह सभी छात्र अभिनंदन नगर के निवासी हैं। बाहर खड़े दो छात्रों ने हादसे की सूचना लोगों की दी, तब जाकर राहत और बचाव कार्य चला, मगर चारों में से किसी को भी नहीं बचाया जा सका।

इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि, मंदसौर जिले में पानी में डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में चार अनमोल जिंदगियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह दुख सहन करने का संबल प्रदान करने की प्रार्थना है। मुख्यमंत्री ने चारों मृतकों के परिजनों केा चार-चार लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story