55 घंटे से  200 फिट गहरे बोर में फंसा 4 साल का प्रहलाद ,  रेस्क्यू का तीसरा दिन - रात तक सफलता मिलने की संभावना

4-year-old Prahlada, trapped in a deep bore 200 to 55 hours,   Third day of rescue - possibility of success by night
55 घंटे से  200 फिट गहरे बोर में फंसा 4 साल का प्रहलाद ,  रेस्क्यू का तीसरा दिन - रात तक सफलता मिलने की संभावना
55 घंटे से  200 फिट गहरे बोर में फंसा 4 साल का प्रहलाद ,  रेस्क्यू का तीसरा दिन - रात तक सफलता मिलने की संभावना

डिजिटल डेस्क टीकमगढ़। पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के सैतपुरा गांव में खेत पर 200 फिट गहरे बोर में 59 फिट गहराई पर फंसे प्रहलाद को बोर से निकालने रेस्क्यू तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है। अधिकारयिों के अनुसार पूरी शक्ति के साथ बचाव कार्य जारी है किंतु कब तक सफलता मिलेगी यह कह पाना कठिन है । संभावना है कि आज रात तक बच्चे को बोर से बाहर निकालने में सफलता मिल जाएगी । गहराई में खुदाई के बाद सुरंग बनाने में भुरभुरी मिट्टी गतिरोधक साबित हो रही है। 24 फुट लंबी सुरंग खोदी जाना है। जिसमें से अब तक 8 फुट खुदाई ही की जा सकी है। रात करीब 2 : 30 बजे बीना से पहुंची ड्रिल मशीन से सुरंग की खुदाई शुरू की गई, लेकिन बाइबे्रशन अधिक होने के कारण उसे रोक दिया है। इसके बाद हाथों से छोटी ड्रिल मशीनों से खुदाई की जा रही है। पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के सैतपुरा गांव में खेत पर 200 फिट गहरे बोर में 59 फिट गहराई पर बुधवार सुबह 9 बजे से मासूम प्रहलाद फंसा है। बुधवार की रात 7 बजे से वह स्थिर बताया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे से निगरानी में उसके शरीर में कोई हरकत नजर नहीं आ रही है।
तीन दिन से बोर में फंसा मासूम
पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के सैतपुरा गांव में बुधवार सुबह करीब 9 बजे हरिकिशन कुशवाहा का बेटा प्रहलाद(4) खेलते-खेलते बोर में गिर गया था। सूचना पर पहुंची टीमों ने उसे बचाने के रेस्क्यू शुरू किया। दो दिन में बच्चे तक रेस्क्यू टीमें पहुंच नहीं पाईं। तीसरे दिन शुक्रवार को रेस्क्यू जारी है। प्रशासन, पुलिस विभाग, एसडीईआरएफ मप्र, एनडीआरएफ लखनऊ और बबीना आर्मी की टीम संयुक्त रूप से रेस्क्यू कर रही हैं।
प्रहलाद की कुशलता के लिए प्रार्थना और दुआओं को दौर
प्रहलाद के बोर में गिर जाने के बाद परिजन व्याकुल और प्रशासन रेस्क्यू में लगा है। इधर, ग्रामीण प्रहलाद की कुशलता के लिए भगवान से प्रार्थना करते रहे। चार साल के मासूम को सकुशल बोर से बाहर निकाले जाने की मन्नतें मांगते रहे। जनप्रतिनिधियों ने भी अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद बच्चे के सकुशल निकाले जाने के लिए प्रार्थना की और लोगों से प्रार्थना करने की अपील की।
 

Created On :   6 Nov 2020 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story