एक साल के बच्चे सहित 5 कोरोना पॉजीटिव मिले -शहडोल जिले में बढ़ा खतरा 

5 corona positives including one year old child - increased danger in Shahdol district
एक साल के बच्चे सहित 5 कोरोना पॉजीटिव मिले -शहडोल जिले में बढ़ा खतरा 
एक साल के बच्चे सहित 5 कोरोना पॉजीटिव मिले -शहडोल जिले में बढ़ा खतरा 

डिजिटल डेस्क शहडोल। जिले में सोमवार को एक साथ पांच नए कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इनमें से तीन शहडोल नगर में तथा दो धनपुरी में पाए गए हैं। ये सभी पिछले दिनों संक्रमित मिले मरीजों के हाईरिस्क कॉन्टैक्ट में शामिल थे। इन पांच मरीजों में बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर भी शामिल हैं। जिनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में अभी तक 100 से अधिक लोगों पता चला है। इस तरह जिले में अब कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ गया है। 
सोमवार को आई रिपोर्ट में वार्ड नंबर 7 में पॉजीटिव पाए गए मां-बेटे के परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। इनमें युवक के पिता और पत्नी शामिल हैं। वहीं युवक के कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर भी पॉजीटिव मिले हैं। हालांकि पता चला है कि जिस दिन युवक बैंक गया था, उस दिन मैनेजर बैंक में नहीं थे। टूर पर अनूपपुर गए हुए थे। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि बैंक मैनेजर के परिवार के लोग पिछले दिनों जबलपुर गए थे। वहीं मैनेजर उमरिया में बैंक की एक कर्मचारी से मिले थे, जो जबलपुर से आई थीं। उमरिया में महिला कर्मचारी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वहीं मैनेजर के परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल भी लिए गए हैं। 
सौखी मोहल्ला कंटेनमेंट क्षेत्र
बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उनको मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं सौखी मोहल्ले को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। दूसरी ओर उनके परिवार के पांच सदस्यों को भी संदिग्ध मानते हुए सैंपल लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। जिले में अब कोरोना के 13 एक्टिव केस हो गए हैं। जिले में अब तक कुल 35 मरीज मिले हैं, जिनमें से 22 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 
मां-बेटा निकले पॉजीटिव
धनपुरी में संक्रमित मिले दो लोगों में एक साल का बच्चा भी शामिल हैं। परिवार के दो लोग (भाई-बहन) दो दिन पहले पॉजीटिव मिले थे। उनके हाईरिस्क कॉन्टैक्ट वाले चार सदस्यों के सैंपल की जांच की गई थी। सोमवार को लड़के की भाभी और एक साल के भतीजे की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सभी को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। घर के आसपास के इलाके को दो दिन पहले ही कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया था। 
उमरिया - मानपुर में दो कोरोना मरीज  मिले, 4 साल की मासूम भी संक्रमित
मानपुर तहसील में दो नए कोरोना मरीज मिले हैं। ग्राम भमरहा निवासी 31 वर्षीय युवक सूरत गुजरात से घर लौटा था। वापस पहुंचने पर गांव में स्क्रीनिंग हुई। सैम्पलिंग 9 जुलाई को हुई थी। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पाजीटिव आई। दूसरा केस बकेली उमरिया मिला है। एक चार साल की बच्ची संक्रमित पाई गई है। दोनों को उमरिया स्थिति कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। भमरहा निवासी युवक 2 जुलाई को सूरत से श्रमिक ट्रेन से कटनी पहुंचा। कटनी से भाई के साथ बाइक में आया था। उसकी रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद घर के 10 लोगों की सैम्पलिंग हुई है। गांव को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बना दिया है। सिद्धार्थ पटेल एसडीएम मानपुर को इंसीडेंट कमाण्डर बनाया गया है। दल में के के पाण्डेय एसडीओपी उमरिया, सुरेंद्र प्रसाद तिवारी सीईओ, डॉ. व्ही एस चंदेल बीएमओ मानपुर तथा अनिल सिंह नोडल अधिकारी कोविड 19 को शामिल किया गया हैं। दो नए मरीज मिलने के बाद उमरिया में कोरोना के एक्टिव केस 16 हो गए हैं।
अनूपपुर- बिहार गई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव 
13 जुलाई को जिले से भेजे गए सैंपल में एक 42 वर्षीय महिला के करोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। महिला बिहार के ग्राम कालू नगर कटिहार जिले से अपने रिश्तेदार के यहां बदरा के पुरानी दफाई में 7 जुलाई  को आई थी। बाहर से आने के कारण उसका सैंपल जांच के लिए 9 जुलाई को भेजा गया था। 13 जुलाई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो प्रशासन हरकत में आया और उसकी तलाश शुरू की गई। बाद में पता चला कि वह बदरा के पुरानी दफाई की है। अमला जब उसके घर पहुंचा तो पता चला कि वह सुबह 10 बजे अपने ग्रह ग्राम बिहार के लिए रवाना हो गई है। प्रशासन ने उस एरिया को कंटेंटमेंट जोन घोषित करते हुए उसके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग शुरू कर दी है। महिला का 8 वर्षीय पुत्र ्रयहां रहता था जिसे लेनेे के लिए महिला बिहार से आई थी। महिला के संपर्क में परिवार के छह लोगों के आने का पता चला है।
 

Created On :   14 July 2020 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story