मेघालय में उफनती नदी में गिरी बस, 5 की मौत, 16 घायल

5 killed, 16 injured when bus falls into raging river in Meghalaya
मेघालय में उफनती नदी में गिरी बस, 5 की मौत, 16 घायल
दुर्घटना मेघालय में उफनती नदी में गिरी बस, 5 की मौत, 16 घायल

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय राज्य परिवहन निगम की एक यात्री बस के गुरुवार तड़के रिंगडी नदी में गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि सुपर बस पूर्वी गारो हिल्स जिले के नोंगचरम में रिंगडी नदी में गिर गई, जब वह तुरा से राज्य की राजधानी शिलांग जा रही थी।

अधिकारी ने कहा, पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घायल 16 लोगों को शुरू में चिकित्सा सहायता के लिए रोंगजेंग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया था, लेकिन कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को बाद में विलियमनगर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। बचाव अभियान जारी है। लगातार बारिश के कारण नदी में पानी भर गया था।

पुलिस के मुताबिक जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त बस में सवार यात्री सो रहे थे। पीड़ितों की मदद के लिए दमकल और आपातकालीन सेवा के कर्मियों को दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि उफनती नदी में गिरने से पहले बस पुल की चौकियों से टकरा गई।

दुर्घटना के पीड़ितों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने ट्वीट कर कहा, नोंगचरम ब्रिज पर दुर्भाग्यपूर्णएमटीसी बस दुर्घटना से आहत हूं, जिसमें कीमती जीवन का दावा किया गया था। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जो घायल हैं।

आईएएनएस

Created On :   30 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story