दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: घाटी में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

July 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में कश्मीर में 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। ये कार्रवाई घाटी के अलग-अलग इलाकों में की गई है। 

जम्मू पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के दौरान पुलवामा जिले के पुचल इलाके में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि दूसरी मुठभेड़ में कुलगाम जिले में पुलिस और 01 आरआर के संयुक्त अभियान में जोदार इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, कश्मीर में 24 घंटे में पांच आतंकवादी मारे गए। पुलिस और सुरक्षा बलों को बिना किसी नुकसान के अभियान चलाने के लिए बधाई।

खबर थी की कुलगाम ज़िले में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी हाईवे पर हमला करेंगे। आर्मी और कुलगाम पुलिस ने मिलकर घात लगाया था। दोनो आतंकवादी मारे गए हैं। दोनो स्थानीय आतंकवादी हैं और LeT से सबंध रखते हैं। जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर में बुधवार की देर रात मुठभेड़ शुरू हुई। दो आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था। सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया।

 

 

इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। एसओपी के अनुसार पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। कई अवसर दिए गए। इसके बाद भी आतंकियों ने समर्पण करने के बजाय फायरिंग जारी रखी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों ओर से देर रात तक फायरिंग जारी रही। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता मिली। आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया था। उबैद कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। 

 

खबरें और भी हैं...