विवाद: अफेयर को लेकर हुए विवाद के बाद यूपी के 5 पुलिसकर्मी निलंबित

September 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, बरेली (उत्तर प्रदेश)। एक महिला सहकर्मी के साथ अफेयर को लेकर दो कांस्टेबलों के बीच हुए विवाद के बाद पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कांस्टेबल, योगेश चहल, एक इंस्पेक्टर (अपराध) और एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मियों को अनुशासनहीनता के लिए निलंबित कर दिया।

आंतरिक जांच के भी आदेश दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो कांस्टेबल, जिनकी उम्र 20 साल के बीच है, बहेड़ी पुलिस स्टेशन में एक महिला सहकर्मी के साथ अफेयर को लेकर तीखी बहस में फंस गए।

उनमें से एक मोनू कुमार ने एक सर्विस रिवॉल्वर उठाई और स्टेशन के अंदर गोली चला दी, उसके बाद चीजें जल्द ही बदसूरत हो गईं। गोली किसी को नहीं लगी और फर्श पर जा लगी। एसएसपी ने कहा, अगर कोई पुलिसकर्मी किसी सहकर्मी के साथ अफेयर में संलिप्त है तो यह उसका निजी मामला है। इसमें आपत्तिजनक या गैरकानूनी कुछ भी नहीं है। कार्रवाई सिर्फ लापरवाही और अनुशासनात्मक आधार पर की गई है।

कुमार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का रहनेवाला है और दिसंबर 2019 में बहेरी पुलिस स्टेशन में तैनात था। उसके पड़ोसी जिले मुजफ्फरनगर की एक महिला कांस्टेबल इस साल जनवरी में उसी पुलिस स्टेशन में शामिल हुई थी। मोनू कुमार और महिला कांस्टेबल एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। बहेरी स्टेशन पर तैनात होने से पहले वे पिछले एक साल से रिलेशनशिप में थे। एक अन्य कांस्टेबल योगेश चहल ने उनके रिश्ते के बारे में भद्दी टिप्पणियां कीं, जिसके कारण विवाद हुआ।

निलंबित किए गए लोगों में थाने में शस्त्रागार प्रभारी मनोज कुमार भी शामिल है, क्योंकि मोनू कुमार ने वहां से लोडेड पिस्टल उठाकर फायरिंग कर वापस रख दी थी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.