दैनिक भास्कर हिंदी: मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा 55हजार का इनामी बदमाश

May 16th, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। चित्रकूट जिले की पुलिस ने मारकुण्डी क्षेत्र के कुसमही जंगल में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद 55 हजार इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जिसके कब्जे से 1 थर्टी स्प्रिंग राइफल और एक &15 बोर की राइफल बरामद की गई। उक्त आरोपी को हत्या के प्रकरण में पौने 2 साल से मझगवां पुलिस तलाश कर रही थी। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि एंटी डकैती टीम के प्रभारी मोहम्मद अकरम को मंगलवार सुबह खबर लगी कि इनामी बदमाश अशोक मिश्रा उर्फ गोली पुत्र चुनवाद 45 वर्ष निवासी तेंदुआ थाना विसंडा जिला बांदा किसी वारदात के इरादे से कुसमुही जंगल में मौजूद है, वह दबे पांव मझगवां निकलने की तैयारी कर रहा है।

लिहाजा मारकुण्डी थाना प्रभारी को खबर देकर अपनी टीम के साथ बताई गई जगह को घेरने के लिए निकल पड़े। इस दौरान जैसे ही जंगल के अंदर पहुंचे तो एक व्यक्ति बंदूक लेकर सामने से आता दिखाई दिया, जिसे सरेंडर के लिए ललकारा गया तो वह झाड़ियों की आड़ लेकर फायरिंग करने लगा। जवाब में पुलिस पार्टी ने भी बंदूकों के मुंह खोल दिए। 

कुछ देर गोलीबारी के बदमाश ने हथियार डाल दिए। तब सतर्क पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर थर्टी स्प्रिंग राइफल व तीन खोके बरामद कर लिए। आरोपी की निशानदेही पर कर्बी में किराए के कमरे से &15 बोर की रायफल भी जब्त कर ली गई। उक्त रायफल का इस्तेमाल अगस्त 2016 में मझगवां कस्बे में अशोक मिश्रा उर्फ कउआ महाराज की हत्या में किया गया था। बंदूक का लायसेंस मर्डर के मुख्य आरोपी  राजबहादुर पांडेय के नाम पर जारी था। लेकिन वारदात के बाद भागते समय गोली रायफल ले गया था। 

15 मुकदमे पंजीबद्ध  
बदमाश अशोक उर्फ गोली के खिलाफ विसंडा थाने में 11, कर्बी कोतवाली 2 और मझगवां में 2 मुकदमे पंजीबद्ध हैं। एक मामले में 80 हजार के इनामी लवलेश कोल के साथ भी वांटेड है। वह लम्बे समय से दोनों राज्यों की सीमा पर सक्रिय था। मझगवां में हत्या करने के बाद काफी दिनों तक साढ़े 5 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल के साथ रहकर वारदातों को अंजाम देता रहा, फिर अलग राह पकड़कर अपराध करने लगा। आरोपी की गिरफ्तारी की खबर लगते ही मझगवां टीआई शंखधर द्विवेदी ने कर्बी पुलिस से सम्पर्क कर उसे सतना लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। 

कौआ महाराज की हत्या में नामजद  
10 अगस्त 2016 को शाम करीब साढ़े 5 बजे मझगवां बाजार में सात हजार रुपए लौटाने के बहाने अशोक मिश्रा उर्फ कउआ महाराज निवासी रक्सी हाल मझगवां को बुलाकर आरोपी राजबहादुर पांडेय निवासी इटमा -डुडौला थाना मारकुंडी जिला चित्रकूट ने &15 बोर की राइफल से गोली मार दी थी इस वारदात के दौरान  उमेश कुशवाहा उर्फ पप्पू, मंजू उर्फ कमलेश कोल निवासी इटमा-डुडैला और अशोक त्रिपाठी उर्फ गोली निवासी तेंदुआ थाना बिसडा जिला बांदा उत्तर प्रदेश भी थे।