छापेमारी के दौरान व्यवसायी की मौत के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

6 policemen suspended after businessmans death during raid
छापेमारी के दौरान व्यवसायी की मौत के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित
जांच छापेमारी के दौरान व्यवसायी की मौत के बाद 6 पुलिसकर्मी निलंबित

डिजिटल डेस्क, गोरखपुर। शहर के एक होटल में पुलिस की छापेमारी के बाद कानपुर के एक व्यवसायी के मृत पाए जाने के बाद गोरखपुर के छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, जहां वह गुरुग्राम के दो दोस्तों के साथ रहता था। गोरखपुर पुलिस ने कहा कि 36 वर्षीय मनीष गुप्ता के रूप में पहचाने जाने वाला व्यक्ति नियमित पुलिस जांच के दौरान फिसल गया और खुद को घायल कर लिया।

हालांकि, गुप्ता के एक दोस्त हरदीप सिंह चौहान, जो उसके साथ होटल में रह रहा था, उसने आरोप लगाया कि पुलिस ने गुप्ता को बेरहमी से पीटा। गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी और उनके पिता नंद किशोर ने भी पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है।

गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने बताया कि कानपुर रियल्टर की मौत के मामले में मंगलवार रात एक थाना प्रभारी, एक चौकी प्रभारी और चार आरक्षक समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। टाडा ने कहा, एक नियमित जांच अभियान के दौरान, पुलिस ने पाया कि ये तीन लोग एक ही ग्रुप से हैं जो अलग-अलग जगहों से थे, लेकिन होटल में एक साथ रहते थे। इसलिए, संदेह के आधार पर उनकी जांच की गई।

पुलिस चेकिंग के कारण हुई अराजकता में, पुरुषों में से एक फिसल गया और घायल हो गया। उसे बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। यह एक दुर्घटना थी। हरदीप ने संवाददाताओं को बताया कि वह अपने भाई 32 वर्षीय प्रदीप सिंह चौहान और गुप्ता के साथ अपने दोस्त चंदन सैनी से मिलने गोरखपुर आया था।

हरदीप ने कहा कि वे तीनों सो रहे थे, जब रामगढ़ ताल थाने के एसएचओ जय नारायण सिंह और फल मंडी के चौकी प्रभारी अक्षय मिश्रा के नेतृत्व में पांच से छह पुलिसकर्मियों ने सोमवार को उनके दरवाजे पर दस्तक दी और आधी रात के आसपास उनके पहचान पत्र मांगे। हरदीप ने संवाददाताओं से कहा, मैंने मनीष को जगाया और उसे अपना कार्ड देने के लिए कहा, लेकिन उसने समय ज्यादा होने की वजह से पूछताछ का विरोध किया। इस पर, पुलिस आक्रामक हो गई और हमारे बैग और सामान की तलाशी शुरू कर दी।

मैंने उनसे पूछा कि हमारे साथ आतंकवादियों की तरह क्यों व्यवहार किया जा रहा है। यह, जय नारायण सिंह और चौकी प्रभारी अक्षय मिश्रा, जो मुझे लगता है कि नशे में थे, उन्होंने हमें जेल भेजने की धमकी दी और हमें थप्पड़ मारने लगे। उन्होंने मुझे पीटने के बाद बाहर धकेल दिया। फिर मैंने उन्हें मनीष को घसीटते देखा, जो बेहोश था, उसके सिर और चेहरे से खून बह रहा है। गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है।

आईएएनएस

Created On :   29 Sep 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story