comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

रेत से भरे मालवाहक ने मासूम को कुचला, ग्रामीणों ने फूंका वाहन

रेत से भरे मालवाहक ने मासूम को कुचला, ग्रामीणों ने फूंका वाहन

मंडला की अंजनिया चौकी के नारा की घटना, चालक के खिलाफ केस दर्ज 
डिजिटल डेस्क मंडला ।
जिले की अंजनिया पुलिस चौकी के नारा में नारा खदान से रेत लेकर मंडला जा रहे मालवाहक (मिनी ट्रक) ने साढ़े तीन साल के मासूम को कुचल दिया। बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे हुए इस हादसे में मासूम की मौके पर मौत हो गई, जिससे ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए मालवाहक में आग लगा दी और वाहन में तोडफोड़ करने के साथ परिचालक को जमकर पीटा। जबकि चालक मौका पाते ही फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिचालक को भीड़ से बचाया और लापरवाह चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304-ए, 279, 337 के तहत मामला पंजीबद्ध किया। 
जानकारी के मुताबिक, सुलभ पटेल पिता अमित पटेल निवासी टिकरवारा ननिहाल नारा आया था। सुबह खाना खाने के बाद मासूम घर से बाहर सड़क किनारे पहुंच गया। नारा खदान से रेत लेकर मंडला जा रहे मालवाहक (एमपी20जीबी1528) के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए सुलभ को कुचल दिया। लफरा में मिला 12,855 घनमीटर अवैध खनन : आक्रोशित ग्रामीण हादसे के बाद खदान बंद करने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए अष्टवक्र प्राइवेट लिमिलेट की नारा खदान का राजस्व अधिकारियों ने निरीक्षण किया। यहां स्वीकृत खदान क्षेत्र के एक हेक्टेयर में पानी भरा था। ठेका कंपनी के कर्मचारी जिलेंद्र सिंह निवासी बांदा, मिलन सिंह निवासी बांदा, प्रदीप सिंह निवासी बांदा, सचिन सिंह निवासी बांदा यूपी, नितिन राय निवासी घुटास के द्वारा ग्राम लफरा में स्वीकृत क्षेत्र के बाहर 12,855 घनमीटर अवैध खनन करना पाया गया। 
धू-धू कर जला वाहन, परिचालक को किया अधमरा 
हादसे के बाद आपा खो चुके ग्रामीणों ने रेत से भरे मालवाहक को आग के हवाले कर दिया, जिससे वाहन धू-धू कर जल उठा। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने परिचालक के साथ जमकर मारपीट की। ग्रामीणों की मारपीट से परिचालक अधमरा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस परिचालक को बचाकर अंजनिया चौकी ले गई।  
इनका कहना है
हादसे के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। आगजनी को लेकर भी मामला दर्ज किया जा रहा है। हालात पर नियंत्रण करने के लिए समझाइश दी गई और पुलिस बल भी तैनात किया गया। 
यशपाल सिंह राजपूत, एसपी मंडला
अवैध खनन को लेकर पंचनामा बनाया है। ठेका कंपनी के द्वारा स्वीकृत क्षेत्र के बाहर 12,855 घनमीटर रेत का खनन किया गया है। 
शैलेश गौड, राजस्व निरीक्षक, अंजनिया

कमेंट करें
6OJZ9