खेत में तकवाली कर रहे किसान की हाथियों के झुंड ने ली जान

A herd of elephants took the life of a farmer doing Takwali in the field
खेत में तकवाली कर रहे किसान की हाथियों के झुंड ने ली जान
मवई के वनग्राम सठिया की घटना, अधिकारी मौके पर पहुंचे खेत में तकवाली कर रहे किसान की हाथियों के झुंड ने ली जान

डिजिटल डेस्क,मंडला। पूर्व सामान्य वनमंडल के मवई परिक्षेत्र में हाथियों के झुंड ने खेत में तकवाली कर रहे किसान की जान ले ली है। यहां रात्रि करीब 11.30 बजे हाथियों के झुंड को देखकर किसान ने मचान से ही हाथियों को भगाने का प्रयास किया, जिसके बाद हाथियों ने मचान को तोड़ दिया और जमीन पर पटक कर किसान को मार डाला। सूचना के बाद सुबह वनविभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे है।

जानकारी के मुताबिक किसान दुखीराम पिता डगरूलाल यादव 30 वर्ष निवासी वन ग्राम सठिया रात्रि के दौरान फसल को नुकसान ना हो, इसके लिए मचान बनाकर खेत की तकवाली करता था, रविवार की रात्रि करीब 11.30 बजे यहां जंगली हाथियों का झुंड पहुंच गया। हाथी फसल को नुकसान पहुंचा रहे थे, किसान ने फसल को बचाने के लिए मचान से ही हाथियों को भगाने का प्रयास किया। जिससे हाथियों ने झुंड ने मचान के पास आकर मचान को तहसनहस कर दिया और किसान को मचान से जमीन पर पटक किया। जिससे किसान के पैर टूट गये है। और सिर में गंभीर चोट आई है। जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

500 मीटर दूर से भाई ने देखी घटना-

रात्रि करीब 11.30 हुई इस घटना को मृतक के भाई सुखीराम ने घटना देखी है। मृतक के भाई का खेत 500 मीटर दूरी है। वह भी खेत की तकवाली कर रहा था, यहां से भाई ने हाथियों के झुंड को देखा लिया था और हाथियों के द्वारा किये गये उत्पात से डर गया था, मृतक पर हमला करने के बाद यहां करीब 2.30 बजे रात तक हाथी उत्पात मचाते रहे है। खेत को नुकसान पहुंचाते रहे। लेकिन सुखीराम ने आवाज नही। यहां से हाथियों के जाने के बाद वह भाई के पास आया और उसे मृत देखकर गांव में जाकर घटना बताई। जिसके बाद ग्रामीण यहां पहुंचे और पुलिस और वनविभाग को सूचित किया गया।
 

Created On :   3 Oct 2022 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story