आंदोलन की तीसरी पीढ़ी का होने के नाते व्यक्तिगत गर्व का विषय

A matter of personal pride as being of the third generation of the movement
आंदोलन की तीसरी पीढ़ी का होने के नाते व्यक्तिगत गर्व का विषय
अयोध्या में बोले सीएम योगी आंदोलन की तीसरी पीढ़ी का होने के नाते व्यक्तिगत गर्व का विषय
हाईलाइट
  • भव्य राम मंदिर व्यक्तिगत स्तर पर गर्व का क्षण

डिजिटल डेस्क, अयोध्या । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के कार्य को पूरे भारत के लिए गौरव का विषय बताते हुए कहा कि यह उनके लिए भी व्यक्तिगत स्तर पर गर्व का क्षण है क्योंकि वो इस आंदोलन में शामिल होने वाली तीसरी पीढ़ी है।

अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भगवान राम की नगरी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जिस काम को दुनिया असंभव बोलती थी। अयोध्या में उस राम जन्मभूमि निर्माण कार्य को आगे बढ़ाकर असंभव कार्य को संभव कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे भारत के लोकतंत्र की ताकत बताते हुए कहा कि यह भारत के जनमानस की आस्था की जीत है।

इसे अपने लिए भी व्यक्तिगत तौर पर महत्वपूर्ण बताते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे लिए यह और भी ज्यादा महत्वपूर्ण और गौरव का क्षण है क्योंकि इस आंदोलन में शामिल होने वाली मैं तीसरी पीढ़ी हूं। योगी आदित्यनाथ ने बताया जब भगवान राम का अयोध्या में प्रकटीकरण हुआ था तो उस समय मेरे दादा गुरु आंदोलन के अगुआ थे । राम मंदिर निर्माण को लेकर जब आंदोलन शुरू हुआ उस समय मेरे पूज्य गुर राम जन्मभूमि यज्ञ समिति के अध्यक्ष थे और मुझे भी पूरे कार्यक्रम में सक्रिय सहभागिता प्रदान करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है।

हालांकि उन्होंने तीनों पीढ़ियों की भूमिका को प्रभु की लीला बताते हुए यह भी कहा कि किस व्यक्ति को कौन सी भूमिका अदा करनी है। यह प्रभु ही तय करते हैं। अयोध्या में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत की आस्था का एक केंद्र बिंदु बन गया है। प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी अयोध्या का सर्वांगीण विकास करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार समन्वित तरीके से मिल कर काम कर रही है। यहां भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। इससे धार्मिक पर्यटन के भी बढ़ने की संभावना है।

अयोध्या के दीपावली कार्यक्रम (दीपोत्सव कार्यक्रम) को देश का कार्यक्रम बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि 5 वर्ष पहले इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं होता था। प्रदेश में हमारी सरकार के सत्ता में आने के बाद इस दीपोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत की गई । उन्होंने विश्वास दिलाया कि अयोध्या में चल रहे सारे कार्य समयबद्ध तरीके से पूरे होंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Nov 2021 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story