24 घंटे बाद नदी से निकाला गया नाबालिग का शव

After 24 hours the body of the minor was removed from the river
24 घंटे बाद नदी से निकाला गया नाबालिग का शव
बांध और तालाब में डूबे 2 युवक 24 घंटे बाद नदी से निकाला गया नाबालिग का शव

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 24 घंटों के दौरान नदी-तालाब और बांध में डूबने से नाबालिग समेत तीन की मौत हो गई, जिनके शव बरामद करने में गोताखोरों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। इन घटनाओं पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। 
मछली पकडऩे की कोशिश में मछुआरे की गई जान:-
रामपुर बाघेलान पुलिस ने बताया कि विमलेश पुत्र इंद्रमणि साकेत 21 वर्ष, निवासी सोनवर्षा रविवार दोपहर को तकरीबन 2 बजे वह अपने ही गांव के पुलिहा बांध में मछली पकडऩे गया था, जहां अचानक संतुलन बिगडऩे से पानी में गिरकर डूब गया। घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही उसे बचाने का प्रयास शुरू किया, मगर नाकाम रहे। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद विमलेश को बांध की गहराइयों से बाहर निकाला गया, मगर तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। घटना की खबर लगने पर छिबौरा चौकी से एएसआई आबिद खान ने सोनवर्षा पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को रामपुर मरचुरी रवाना कर दिया।
तालाब में डूबा युवक:-
अमरपाटन पुलिस के मुताबिक बर्रेह बड़ा निवासी सत्यभान साकेत पुत्र लक्ष्मण 22 वर्ष का दिमागी संतुलन ठीक नहीं था। रविवार की सुबह वह घर से निकलकर तालाब की तरफ चला गया, जहां नहाते समय तालाब की मेड़ के किनारे बने कुएं में डूब गया। काफी देर बाद उसकी लाश जब पानी में ऊपर आई तो तब ग्रामीणों को पता चला तो परिजनों और पुलिस के सूचित कर दिया, जिस पर बीट इंचार्ज ने मौके पर जाकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को अमरपाटन मरचुरी भेजकर पोस्टमार्टम करा दिया।
कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ ने बरामद की नाबालिग की लाश:-
कोटर थाना क्षेत्र के गोरइया के पास शनिवार शाम को तकरीबन 5 बजे टमस नदी में डूबे 16 वर्षीय विश्वप्रताप सिंह पुत्र सुरेश सिंह निवासी गजिगवां की लाश 24 घंटे बाद रविवार शाम को बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि नदी में जलस्तर काफी ज्यादा होने के कारण सर्चिंग में दिक्कत आ रही थी। इससे पूर्व सुबह से ही सभी आवश्यक संसाधनों के साथ एसडीआरएफ के प्रशिक्षित जवानों को किशोर की तलाश के लिए मौके पर बुला लिया गया था, मगर मुश्किल हालातों के कारण सर्चिंग काफी लम्बी खिंच गई। शाम के समय लाश मिलने के चलते पोस्टमार्टम भी नहीं हो पाया। इस बीच मृतक के परिजन पूरे समय मौके पर जमे रहे।

Created On :   25 Oct 2021 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story