मेरठ में हत्या के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव, भारी संख्या में पुलिस की तैनाती

UP: after the murder in Meerut, communal tension in the village, heavy deployment of police
मेरठ में हत्या के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव, भारी संख्या में पुलिस की तैनाती
वारदात मेरठ में हत्या के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव, भारी संख्या में पुलिस की तैनाती

डिजिटल डेस्क, मेरठ। उप्र में मेरठ के मोरना गांव में 62 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या के बाद पुलिस की भारी तैनाती की गई है। पीड़ित मोहम्मद अख्तर की कथित तौर पर दो भाइयों ने प्रदीप और राजू त्यागी द्वारा हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि हत्या एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का नतीजा है, जो सांप्रदायिक तनाव में बदल गया। मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने कहा, हमने राजू त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

इस बीच अख्तर के परिवार के कहने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह विशुद्ध रूप से राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का मामला है। आगे किसी भी घटना को रोकने के लिए गांव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, प्रदीप पंचायत चुनाव में हार गया था और परिवार ने अख्तर को उसकी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

खून से लथपथ अख्तर को छोड़कर भाई मौके से फरार हो गए। जैसे ही यह खबर फैली, अख्तर के रिश्तेदारों ने उनके समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर राजू, प्रदीप और उनके भाई संदीप पर हमला कर दिया।

राजू किसी तरह भागने में सफल रहा, लेकिन भागते समय एक वाहन ने उसे टक्कर मार दी और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। स्थिति तब तनावग्रस्त हो गई जब अख्तर ने एक दिन बाद दम तोड़ दिया।

हालांकि पुलिस अख्तर के परिवार को शांत करने में कामयाब रही और कड़ी सुरक्षा के बीच उसे दफनाया गया, लेकिन गांव में तनाव बना हुआ है।

आईएएनएस/ एनपी/आरएचए

Created On :   16 Aug 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story