भिंड में वायुसेना का विमान क्रैश,  कई टुकड़ों में बंटा विमान जमीन में धंसा

Air Force plane crashes in Bhind, the plane broken into several pieces sank into the ground
भिंड में वायुसेना का विमान क्रैश,  कई टुकड़ों में बंटा विमान जमीन में धंसा
मध्यप्रदेश भिंड में वायुसेना का विमान क्रैश,  कई टुकड़ों में बंटा विमान जमीन में धंसा

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिंड जिले में वायुसेना का मिराज लड़ाकू विमान अचानक क्रैश हो गया है। यह वायुसेना का ट्रेनर विमान है जो  नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एयरफोर्स, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। औऱ बचाव एवं राहत कार्य तेजी से किया जा रहा है बताया जा रहा है कि मिराज में फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष एक ही पायलट थे। हालांकि हादसे में उन्हें मामूली चोटें आईं लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। 
ग्रामीणों के बताए अनुसार हादसा इतना खतरनाक था कि विमान क्रैश होकर जमीन के अंदर धंस गया। हादसे में विमान दो हिस्सों में बंट गया। गांववासियों ने विमान को पहले आकाश में टुकड़ो में बंटकर गिरते हुए देखा तो हड़कंप मच गया। कुछ ही देर बाद आकाश में पैराशूट से पायलट को भी उड़ते देखा जो थोड़ी देर बाद खेत मे गिर गए। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। विमान एयरफोर्स का मिराज 2000 है। 

विमान क्रैश के पीछे तकनीकी खामियां बताई जा रही है
वायुसेना  विमान के पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष विमान  में अकेले थे। बताया जा रहा है कि विमान में कोई तकनीकी समस्या आ गई थी। तभी पायलट ने समय रहते अपने आपको पैराशूट के जरिये विमान से सुरक्षित छलांग लगा दी। जबकि विमान क्रैशहोकर खेत में जा धंसा। 
विमानक्रैशहोकर देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मन के पुरा में जा गिरा जबकि पायलेट ऊमरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत परशुराम पुरा में  गिरे। मौके पर पहुंचे वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी बारीकी से जाँच पड़ताल कर रहे है। और पता लगाने की कोशिश कर रहे है कि आखिरकार किन तकनीकि समस्या के चलते यह विमानक्रैशहुआ है। 
भिंड में पहले भी हो चुका है विमान क्रेश
दो साल पहले भी भिंड के गोहद में वायुसेना का लड़ाकू विमान गिरा था। ग्वालियर मैं एयरफोर्स स्टेशन होने के कारण लड़ाकू विमानों द्वारा सुबह लड़ाकू विमानों से प्रैक्टिस की जाती है। माना जा रहा है प्रशिक्षण के दौरान यह हादसा हुआ।


 

Created On :   21 Oct 2021 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story