प्रियांशु की यूक्रेन से घर वापसी तक के सफर में तिरंगे का अहम रोल

मध्य प्रदेश प्रियांशु की यूक्रेन से घर वापसी तक के सफर में तिरंगे का अहम रोल
हाईलाइट
  • करेली रेलवे स्टेशन पर परिजन के भावुक क्षण के बीच उत्साह से स्वागत

डिजिटल डेस्क,करेली। यूक्रेन में फंसे जिले के छात्र प्रियांशु की सकुशल घर वापसी पर परिवारजनों सहित शुभचिंतकों की करेली रेलवे स्टेशन पर सुबह 6 बजे से ही स्वागत के लिये तांता लग गया। निर्धारित समय से लेट आई नई दिल्ली श्रीधाम एक्सप्रेस के पहिये जैसे ही करेली स्टेशन पर रुके तो भारत माता के जय घोष के बीच प्रियांशु ने आपने माता पिता को देखकर भावुक हो गया।

चरण स्पर्श कर उनके गले लगते ही माता पिता के आंखों से खुशी के आंसू झलक उठे मौके पर छात्र के परिजन दोस्त गांव के लोग और करेली थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा मौजूद रहे।

छात्र ने बताई आप बीती

यूक्रेन से लौटकर आये डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे छात्र प्रियांशु ने बताया कि शुरुआती 5 दिन तक तो हालात सामान्य दिख रहे थे, लेकिन अचानक ही बॉर्डर एरिया में मिसाइल गिरने और लोकल न्यूज से युद्ध की जानकारी मिली। एंबेसी में कांटेक्ट किया तो कुछ धैर्य रखकर जल्द ही भारत वापसी के लिए कहा गया, लेकिन अगले दो दिनों में हालात बुरी तरह बदल गए।

जिस शहर में प्रियांशु रहते थे वहां पर ड्रोन और आर्मी के टैंकर और ट्रकों की आवाजाही बढ़ गई। विस्फोट होने लगे जिससे वह लोग काफी घबरा गए लगातार परेशानी बढ़ रही थी और जान का जोखिम बढ़ता जा रहा था।

तिरंगे पर गर्व महसूस किया

आंखों देखा हाल बताए हुए प्रियांशु ने बताया कि जब कही से कोई मदद नही मिलती दिखी तो एम्बेसी की गाइडलाइन को फॉलो करते हुऐ कुछ दोस्तो के साथ एक बस बुक करके सबसे नजदीकी बार्डर 700 किलोमीटर के सफर पर निकल पड़े। हालांकि, कई बार हालात बिगड़े लेकिन बस में लगे तिरंगे को देखकर आर्मी की नर्मी ने गर्व महसूस कराया।

कई बार तो चेक पोस्ट पर सिर्फ तिरंगे के लगे होने से बिना चेकिंग के भी निकलने मिल गया ये वाकई में प्राउड मूमेंट था, जिसे शब्दो मे नही बताया जा सकता,यही से वो उत्साह और ऊर्जा ने हमे इतना लंबा जान के जोखिम से भरा सफर पार कराने में मदद की।

 

 

 

Created On :   4 March 2022 3:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story