कांग्रेस को लगा एक और झटका, बड़वाह के विधायक भाजपा में शामिल

Another setback for Congress in MP, Barwah MLAs join BJP
कांग्रेस को लगा एक और झटका, बड़वाह के विधायक भाजपा में शामिल
मध्य प्रदेश कांग्रेस को लगा एक और झटका, बड़वाह के विधायक भाजपा में शामिल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का एक और बड़ा झटका लगा है जब उसके बड़वाह से विधायक सचिन बिरला ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बिरला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बड़वाह में आयोजित सभा में भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने इसे सौदेबाजी की राजनीति बताया है। मुख्यमंत्री चौहान खंडवा संसदीय क्षेत्र के बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के बेडिया में जनसभा केा संबांधित करने गए थे। यहां आयोजित सभा में कांग्रेस के विधायक सचिन बिरला भाजपा में शामिल हुए। बिरला ने पिछला चुनाव जीता था और वे यहां के जनाधार वाले नेता है।

कांग्रेस विधायक सचिन बिरला को भाजपा में शामिल करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। भाजपा में शामिल होते हुए बिरला ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है क्षेत्र का सर्वांगीण विकास। जब कमल नाथ मुख्यमंत्री थे, तब उनके पास समय नहीं होता था। वहीं जब शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने क्षेत्र के विकास के अधिकारियों को निर्देश दिए। कांग्रेस विधायक के भाजपा में जाने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, भाजपा ने सौदेबाजी व बोली से प्रदेश में अपनी सरकार बनायी क्योंकि जनता ने तो उन्हें चुनावों में नकार दिया था , घर बैठा दिया था।

उन्होंने आगे कहा, अब प्रदेश में हो रहे इन चार उपचुनावों में भी भाजपा ने जनता का मूड देख लिया है। भाजपा को संभावित परिणामो का अंदेशा हो चला है, उनका जनाधार खत्म हो चुका है। जनता अब उनको एक पल भी सत्ता में देखना नही चाहती है तो अब अपनी सरकार व खोये जनाधार को बचाने के लिये भाजपा एक बार फिर सौदेबाजी कर प्रदेश की राजनीति को कलंकित करने में व लोकतंत्र में जनता को मिले वोट के अधिकार का अपमान करने में लग गयी है। उन्होंने आगे कहा, शिवराज अपनी कुर्सी बचाने के लिये आप कितनी भी सौदेबाजी की राजनीति कर लो, लेकिन आपकी यह कुर्सी अब बचने वाली नही है क्योंकि जनता आपको नकार चुकी है और आपकी इस सौदेबाजी की राजनीति को इन चुनावों में वह मुँह तोड़ जवाब देगी।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story