नियुक्ति तो मिल गई पर 10 माह से वेतन की अनुकंपा का इंतजार

Appointment received but waiting for compassionate salary for 10 months
नियुक्ति तो मिल गई पर 10 माह से वेतन की अनुकंपा का इंतजार
नियुक्ति तो मिल गई पर 10 माह से वेतन की अनुकंपा का इंतजार

महिला कर्मी को उसका हक दिलाने संघ ने कलेक्टर से लगाई गुहार
डिजिटल डेस्क जबलपुर । 
दस माह पहले पिता के स्थान पर नियुक्त हुई एक महिला कर्मी को अब तक वेतन न मिल पाने पर कर्मचारी संघ में रोष व्याप्त है। संघ ने जिला कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी और जिला कोषालय अधिकारी को पत्र भेजकर नियुक्त हुई महिला कर्मी को वेतन रूपी अनुकंपा प्रदान करने की माँग की है। 
संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेन्द्र दुबे के अनुसार 21 जनवरी 2020 को आकांक्षा दुबे की नियुक्ति उसके पिता स्व. राजेन्द्र प्रसाद दुबे के स्थान पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पनागर के कार्यालय में सहायक ग्रेड-3 के रूप में हुई थी। यूनिक एम्पलाई कोड, यूनिक आईडी व प्रान नंबर जनरेट होने के बाद भी अब तक वेतन का भुगतान न होने से   उसे भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। संघ ने बकाया वेतन का भुगतान करके दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की माँग की है। 
स्कूलों में हुआ संविधान की प्रस्तावना का वाचन 8 संविधान दिवस के मौके पर गुरुवार को जिले के सभी सरकारी स्कूलों में सुबह 11 बजे से संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूल आए 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को संविधान की शपथ दिलाई गई। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भी  प्रस्तावना का वाचन किया गया।  जिला शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार नेमा ने सभी संकुल प्राचार्यों से उनके स्कूलों में हुए आयोजन की जानकारी भेजने के निर्देश दिए हैं।
मॉडल के छात्रों ने जीते मेडल 8 इंटरनेशनल ओलंपियाड ऑफ साइंस 2019 की परीक्षा में मॉडल स्कूल के अजय नरोना, रजी अहमद एवं नावेद अंसारी ने गोल्ड, आदित्य श्रीवास्तव व मो. तनमिहा ने सिल्वर और आराध्या गुप्ता व तनिश आनंद ने ब्रांज मेडल जीते हैं। इसी तरह नावेद अंसारी ने इंटरनेशनल ओलंपियाड ऑफ साइंस के दूसरे राउण्ड में भी 5वीं स्टेट रैंक प्राप्त की है। 
 

Created On :   27 Nov 2020 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story