दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाला सेना का रूद्र क्रैश, तीन सप्ताह में सेना का हेलीकोप्टर क्रैश होने का दूसरा बड़ा हादसा, सर्च अभियान जारी

दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाला सेना का रूद्र क्रैश, तीन सप्ताह में सेना का हेलीकोप्टर क्रैश होने का दूसरा बड़ा हादसा, सर्च अभियान जारी
सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाला सेना का रूद्र क्रैश, तीन सप्ताह में सेना का हेलीकोप्टर क्रैश होने का दूसरा बड़ा हादसा, सर्च अभियान जारी
हाईलाइट
  • तवांग में भी हो चुका है ऐसा ही हादसा

डिजिटल डेस्क, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश होने का सिलासिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक प्रदेश के सियांग जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सिंगिंग गांव के पास हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जिस जगह पर यह हादसा हुआ वह सेना के टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किमी दूर है। जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में 2 पायलट समेत 5 लोग सवार थे।  

गोवाहाटी डिफेंस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अपर सियांग जिले में आज टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारी के मुताबिक, जहां हादसा हुआ है वहां तक जाने के लिए सड़क मार्ग नहीं है। सेना ने अपनी रेस्क्यू टीम को घटनास्थल रवाना कर दिया है। 

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना होने वाला हेलीकॉप्टर "रुद्र" है। यह सेना का अटैक हेलीकॉप्टर है, जिसका निर्माण हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड यानी एचएएल ने खास तौर पर सेना के लिए किया है। यह लाइट हेलिकॉप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड का चौथा एडीशन है।

5 अक्टूबर को तवांग में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

राज्य में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 5 अक्टूबर तो राज्य के तवांग में भी ऐसा ही हादसा हुआ था। हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट में से एक का इलाज के दौरान निधन हो गया था। शहीद होने वाले पायलट का नाम लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव था। 

गोवा में नेवी का मिग हुआ क्रैश

बीते 12 अक्टूबर को गोवा में भारतीय नेवी का मिग29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे तकनीकी खराबी की वजह से हुआ था। नेवी से मिली जानकारी के मुताबिक, "गोवा से समुद्र के ऊपर नियमित उड़ान भर रहे MiG 29K में वापसी के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। पायलट सुरक्षित रूप से निकल गए और तेज खोजी और बचाव अभियान में वह मिल गए।"
 

Created On :   21 Oct 2022 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story