सेना ने राष्ट्र निर्माण में पूर्वोत्तर के योगदान का जश्न मनाने के लिए पैनल चर्चा आयोजित की

Army organizes panel discussion to celebrate contribution of Northeast in nation building
सेना ने राष्ट्र निर्माण में पूर्वोत्तर के योगदान का जश्न मनाने के लिए पैनल चर्चा आयोजित की
असम सेना ने राष्ट्र निर्माण में पूर्वोत्तर के योगदान का जश्न मनाने के लिए पैनल चर्चा आयोजित की

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय सेना की पूर्वी कमान आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्र निर्माण में पूर्वोत्तर क्षेत्र के योगदान का जश्न मनाने के लिए पूर्वोत्तर स्वाभिमान उत्सव का आयोजन कर रही है। दो दिवसीय कार्यक्रम के एक भाग के रूप में रविवार को गुवाहाटी में असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज में एक पैनल चर्चा आयोजित की गई। चर्चा में मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा और कई अन्य प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया।

स्वागत करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता, जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, पूर्वी कमान ने विश्वास व्यक्त किया कि संगोष्ठी राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले समृद्ध पूर्वोत्तर के लक्ष्य को प्राप्त करने का मार्ग दिखाएगी।

पूर्व राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने मुख्य भाषण दिया और जोर दिया कि कैसे पूर्वोत्तर राज्यों में यह परिवर्तनकारी विकास पूरे देश को प्रगति के लिए प्रेरित करेगा। लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा (सेवानिवृत्त) और लेफ्टिनेंट जनरल पी.सी. नायर ने भारतीय सेना के योगदान और पूर्वोत्तर क्षेत्र को मुख्यधारा से जोड़ने में असम राइफल्स की भूमिका के बारे में बात की।

मणिपुर के शिक्षा और कानून मंत्री, टीएन बसंत सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजनों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के साथ राज्य के उत्कृष्ट योगदान पर प्रकाश डाला। कॉनराड संगमा ने राष्ट्रीय मुख्यधारा के साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र के अधिक एकीकरण को प्राप्त करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ाने के तरीकों को स्पष्ट किया, जिससे आर्थिक समृद्धि में वृद्धि हुई।

पूर्व विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी में इस क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Nov 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story