हॉकी खेलकर लौटे सेना के जवान ने फाँसी लगाई

Army personnel hanged after returning to hockey
हॉकी खेलकर लौटे सेना के जवान ने फाँसी लगाई
हॉकी खेलकर लौटे सेना के जवान ने फाँसी लगाई

डिजिटल डेस्क  जबलपुर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एम्पायर चौराहे के समीप स्थित होटल ग्रेस होम्स में ठहरे सेना के जवान ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सिग्नल कोर का जवान हॉकी खेलकर दानापुर से 18 जनवरी को लौटा था और बिना बताए 19 जनवरी को  होटल में आकर ठहरा था। उसे फाँसी पर झूलता देख होटल प्रबंधन द्वारा थाने में सूचना दी गयी। उधर सूचना लगने पर सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुँचे और मामले की जाँच शुरू की। पुलिस के अनुसार होटल के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें जवान ने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद होना लिखा है। सूत्रों के अनुसार एम्पायर टॉकीज के पास होटल ग्रेस होम्स के कमरा नंबर 215 में ठहरे एक व्यक्ति द्वारा फाँसी लगाने की सूचना पर पहुँची पुलिस को होटल के मैनेजर भीमसेन सोनकर ने बताया कि 19 जनवरी को सुबह पौने 11 बजे के करीब बोपन्ना सी एस पिता सौमईया उम्र 23 वर्ष निवासी मोगाता गेरी पोन्नामोठ  कर्नाटक आर्मी पर्सन की आईडी दिखाकर होटल में रूम लिया था। वह रूम नं. 215 में रुका था। बीती रात होटल कर्मी ने उसका दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला इसके बाद  खिड़की से झाँककर देखा तो बोपन्ना सीलिंग पंखे में फाँसी पर लटका हुआ था, जिसकी मृत्यु हो चुकी थी। होटल मैनेजर के बयान दर्ज कर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए रवाना कर प्रकरण की जाँच शुरू कर दी है।  
सैन्य अधिकारी मौके पर पहुँचे 
 सिविल लाइन पुलिस द्वारा सेना के जवान द्वारा फाँसी लगाए जाने की सूचना सेना के अधिकारियों को दी गई जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुँचे और घटनाक्रम का जायजा लिया। सेना द्वारा जवान के परिजनों को कर्नाटक में सूचना देकर घटनाक्रम से अवगत कराया ।  जवान द्वारा आत्मघाती कदम क्यों उठाया गया है सेना द्वारा अपने स्तर पर इसकी जाँच की जा रही है। वहीं पीएम के लिए शव को सेना पुलिस के सुपुर्द किया गया है। 
सुसाइड नोट बरामद किया

लिस के अनुसार कमरे की जाँच के दौरान मृत जवान द्वारा अंग्रेजी में लिखा हुआ एक पत्र बरामद किया गया है। इसमें लिखा है कि वह अपनी मौत का जिम्मेदार खुद है इसके लिए किसी से कुछ पूछताछ या परेशान नहीं किया जाए। वहीं पूछताछ में होटल कर्मियों ने बताया कि सेना का जवान 21 व 22 जनवरी को कमरे के बाहर नहीं निकला था जिसके बाद संदेह होने पर उसके कमरे में झाँककर देखे जाने पर वह फंदे पर लटका हुआ नजर आया था। 
 

Created On :   24 Jan 2020 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story