असम विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का मेनिफेस्टो, बोले- ये असम की जनता की रक्षा करेगा

Assam assembly elections: Rahul Gandhi released Congress manifesto
असम विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का मेनिफेस्टो, बोले- ये असम की जनता की रक्षा करेगा
असम विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का मेनिफेस्टो, बोले- ये असम की जनता की रक्षा करेगा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय से असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा। घोषणा पत्र में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए खत्म करने समेत पांच गारंटी दी गई है। 

घोषणा पत्र में कांग्रेस ने दी ये पांच गारंटी
नागरिकता संशोधन कानून को राज्य में लागू नहीं किया जाएगा।
चाय बागानों के कर्मचारियों की दैनिक मजदूरी 365 रुपये होगी। 
पांच लाख सरकारी नौकरियां और निजी क्षेत्र में 25 लाख रोजगारों का सृजन होगा।
200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी।
सभी महिलाओं को 2000 रुपए तक गृहणी सम्मान पेंशन।

असम में कांग्रेस का प्रचार 5 पांच गारंटी पर केंद्रित
बता दें, असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूरा प्रचार अभियान इन पांच गारंटी पर केंद्रित है। असम प्रदेश कांग्रेस अपने सोशल मीडिया अभियान में भी इसे जोर-शोर से उठा रही है।  ट्विटर पर कांग्रेस 5 गारंटी नाम से अकाउंट भी बनाया गया है। इसमें कांग्रेस ने अपनी पांच गारंटी के बारे में बताया है।

महंगे गैस सिलिंडर पर पीएम को घेरा: राहुल
इससे पहले असम में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलिंडर के दाम कम करेंगे। यूपीए के समय 400 रुपये का सिलिंडर मिलता था और एनडीए में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को। 

हम छोटे और मिडिल साइज बिजनेस की मदद करेंगे: राहुल
राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम छोटे और मिडिल साइज बिजनेस की मदद करेंगे, उन इंडस्ट्रीज की मदद करेंगे, जिससे रोजगार सृजन होगा। हम असम के लाखों युवाओं को रोजगार देने की गारंटी देते हैं। भाजपा पर उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये प्रदेश आपका प्रदेश है, इसको नागपुर से नहीं चलाया जा सकता। ये लोग पूरा का पूरा असम दूसरों के हवाले कर रहे हैं। आपका यहां एयरपोर्ट था, एयरपोर्ट अडाणी को पकड़ा दिया। कांग्रेस की सरकार बनेगी, महाजोत की सरकार बनेगी। आपके अधिकारों की रक्षा करेगी, गरीबों के अधिकारों की रक्षा करेगी। जो आपका है, वो आपको वापस दिलवायेगी।

Created On :   20 March 2021 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story