गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर रुपए उड़ाने वाले दबोचे गए

ATM cutter caught by gas cutter blows money
गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर रुपए उड़ाने वाले दबोचे गए
गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर रुपए उड़ाने वाले दबोचे गए

4 राज्यों में बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके बदमाश, पकड़े गए लुटेरों के पास से औजारों के अलावा नकदी बरामद
डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ ।
कस्बा बल्देगढ़ में टाटा इंडीकैश के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी का असफल प्रयास करने वाले शातिर चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह को पकडऩे में पुलिस को कामयाबी मिली है। इस गिरोह के सदस्यों ने जनवरी माह में सागर जिले के वांदरी में एटीएम काटकर 5 लाख रुपए उड़ाए थे। इसके साथ ही यह आरोपी 4 राज्यों में बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से वांदरी से 
चुराई गई नकदी व घटना में उपयोग किए जाने वाले औजारों को जब्त किया है। 
 पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी अनुराग सुजानिया ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि 22 जनवरी को बल्देवगढ़ में अज्ञात चोरों ने टाटा इंडीकैश के एटीएम को गैस कटर से काटकर रुपए चुराने का प्रयास किया था। घटना के बाद बैंक के कर्मचारी राजविंदर कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस ने धारा 457, 380, 511, 427 आईपीसी का मामला दर्ज किया था। इधर, मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी सुजानिया ने एएसपी, एसडीओपी व डीएसपी योगेन्द्र सिंह भदौरिया को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं एक टीम गठित की गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में पाया कि घटना को 4-5 लोगों ने अंजाम दिया, जो सफेद रंग की कार से एटीएम पर पहुंचे थे। यह कार 21 जनवरी को खिरिया नाके से टीकमगढ़ से बल्देवगढ़ की तरफ जाते देखी गई। जब पुलिस ने कार की डिटेल्स निकाली, तब यह जाकिर पुत्र कल्लू निवासी देवला नगली जिला नूह हरियाणा के नाम पर पंजीबद्ध होना पाई। पुलिस टीम ने देवला नगली पहुंचकर जानकारी जुटाई यहां वाहन और उसका मालिक दोनों नहीं मिले। पुलिस को पता चला कि आई 20 वाहन का उपयोग जाकिर का साढ़ू रॉबिन निवासी अलिमेब होड़ल जिला पलवल हरियाणा कर रहा है। पुलिस टीम अलिमेब पहुंची और रॉबिन एवं कार का पता किया। यहां भी रॉबिन और वाहन नहीं मिले। जिसके बाद एसपी ने तकनीकि टीम के एएसआई मयंक नगाइच, आरक्षक रहमान, प्रदीप यादव, विजय शुक्ला को निर्देश दिए। साइबर सेल टीम ने आरोपियों की जानकारी निकाली जिसमें रॉबिन की लोकेशन पुणे महाराष्ट्र की पाई गई। पुलिस को 4 फरवरी को सूचना मिली कि रॉबिन साथियों के साथ अपने घर आ रहा है। एसपी ने तत्काल टीम को शिवपुरी रवाना किया और एसपी शिवपुरी से संपर्क किया। दोनों जिलों की पुलिस ने टोल प्लाजा के पास आई 20 कार को आता देखा।
पांच आरोपियों में एक नाबालिग
पुलिस ने कार से भागते समय जिन पांच आरोपियों को पकड़ा है। उनमें एक नाबालिग भी शामिल है, जो गैस कटर से एटीएम मशीन को काटता था। एसपी सुजानिया ने बताया कि जो आरोपी पकड़े गए हैं। उनमें वसीम अकरम पुत्र अख्तर हुसैन उम्र 28 साल निवासी टुंडदलाका जिला मेवात हरियाणा, रॉबिन पुत्र रहीश खान उम्र 19 साल निवासी अलिमेब जिला पलवल हरियाणा, माजिद पुत्र जुम्मा खान उम्र 19 साल निवासी पिपरोडी जिला नूह हरियाणा एवं जितेंद्र सिंह पुत्र शंकर सिंह उम्र 30 साल निवासी बरोदा जिला ललितपुर यूपी शामिल हैं। आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। वहीं सागर के वांदरी में भी वारदात करना स्वीकारी है। पुलिस ने 3 लाख 65 हजार रुपए नकदी, हुंडई आई-20 कार, गैस कटर, 315 बोर का एक कट्टा एवं 1 जिंदा कारतूस जब्त किया है।
 

Created On :   6 Feb 2020 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story