गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी को लखनऊ लेकर आई एटीएस

ATS brought the accused of Gorakhnath temple attack to Lucknow
गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी को लखनऊ लेकर आई एटीएस
उत्तर प्रदेश गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी को लखनऊ लेकर आई एटीएस
हाईलाइट
  • मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया था

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को आगे की जांच के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ता लखनऊ मुख्यालय लेकर आया है। बुधवार सुबह गोरखपुर से रवाना होने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट किया गया। एटीएस सूत्रों ने बताया कि उसके लैपटॉप और मोबाइल फोन को भी जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेजा जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक, मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश की और रविवार रात ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था।

घटना की संवेदनशीलता को भांपते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने मामले की जांच एटीएस को सौंप दी है। एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में दो पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाला शख्स गोरखपुर का रहने वाला है। एडीजी ने कहा था, घटना के आतंकी एंगल से जांच की जा रही है। मामले की जांच के लिए यूपी से एटीएस की टीम भी मुंबई पहुंच गई है। टीम ने नवी मुंबई का दौरा किया, जहां आरोपी मुर्तजा पहले अपने परिवार के साथ रहता था। मुर्तजा पिछले तीन साल से अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिला था।

वहीं, आरोपी के पिता ने कहा है कि उसका बेटा मानसिक रूप से अस्थिर है और उसकी अपराध करने की कोई योजना नहीं थी। आरोपी के पिता मुनीर अहमद अब्बासी ने संवाददाताओं से कहा, वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है। बचपन से ही वह डिप्रेशन से जूझ रहा है। उसका इलाज भी हुआ। अब्बासी ने कहा, उसकी कोई योजना नहीं थी और उसने अपनी वर्तमान मानसिक स्थिति के कारण ऐसा किया। इस बीच, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जांच के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(आईएएनएस)

Created On :   6 April 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story