बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, तेजस्वी ने कसा तंज

Attack on cm nitish kumar convoy in buxar during review tour
बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, तेजस्वी ने कसा तंज
बक्सर में सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर हमला, तेजस्वी ने कसा तंज

डिजिटल डेस्क, बक्सर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान शुक्रवार को बक्सर जिले में थे। वह कैमूर के मोहनियां के अहिनवरां गांव में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे तभी शिक्षकों ने सीएम को काले झंडा दिखाकर नारेबाजी की। इससे पहले बक्सर के नंदर गांव में उपद्रवियों ने सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर पत्थर बरसाए थे। सीएम नीतीश की सुरक्षा में लगे गार्ड ने पत्थरबाजी से उन्हें तो बचा लिया, लेकिन कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

 

तेजस्वी ने ट्वीट कर कसा तंज


गुस्साए लोगों की मांग थी कि सीएम नीतीश कुमार उनके गांव में कुछ देर रुकें और वहां की समस्याएं सुनें। हालात उस वक्त बेहद तनावपूर्ण हो गए, जब नंदन गांव के पास उनके काफिले पर स्थानीय लोगों ने जमकर पथराव कर दिया। जहां एक तरफ नीतीश का विरोध किया जा रहा हैं, वहीं आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने व्यक्तित्व की समीक्षा करें।

 

 

तेजस्वी ने कहा कि जिस दिन से नीतीश कुमार ने समीक्षा यात्रा की शुरुआत की हर जगह, हर समय और हर क्षेत्र के लोग उनका विरोध क्यों और किसलिए कर रहे है। तेजस्वी ने कहा कि आखिर सीएम को बताना चाहिए कि किस असुरक्षा की भावना से ग्रस्त होकर वे गंभीर मामलों को छोड़कर दूसरे मसलों को लेकर राग अलाप रहे हैं।


 

 

 

 

सरकारी तंत्र नहीं बनने देता खबर


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हुए हमले को महाजंगलराज बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही, क्योंकि जंगलराज अलापने वाले सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री है। तेजस्वी ने तंज कसा कि विकास समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार की सभा में कभी जूते-चप्पल चलते हैं, तो कहीं भीड़ को खदेड़ने पुलिस वालों को हवाई फायरिंग करने की जरूरत पड़ जाती है। देश का सरकारी तंत्र बहुत ही शातिर तरीके से मुख्यमंत्री के विरोध प्रदर्शन को खबर ही नहीं बनने देता है।

 

 

 

 

तेजस्वी ने कहा टीवी पर नहीं होती कोई बहस

 

बिहार में सरेआम एक मुख्यमंत्री पर कुछ लोग पत्थरबाजी कर देते हैं, और इस तरह की स्थिति पर टीवी चैनलों में कोई बहस नहीं होती। नीतीश और सुशील मोदी पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि कहीं उन पर हमले इसीलिए तो नहीं हो रहे कि वह सुशील मोदी को अपने साथ विकास समीक्षा यात्रा में लेकर नहीं जा रहे हैं। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार पिछले 12 दिसंबर से राज्यव्यापी दौरे पर हैं। उनके इस दौरे का मकसद राज्य सरकार द्वारा पिछले कुछ सालों के दौरान शुरू की गई विकास योजनाओं का जमीनी स्तर पर जायजा लेना है। 

 

 

Created On :   13 Jan 2018 2:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story