प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी से किया धालीवाल को आमंत्रित करने का अनुरोध, कहा- अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए

Badal seeks Modis intervention on deportation of NRI
प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी से किया धालीवाल को आमंत्रित करने का अनुरोध, कहा- अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए
मदद की गुहार प्रकाश सिंह बादल ने पीएम मोदी से किया धालीवाल को आमंत्रित करने का अनुरोध, कहा- अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आईजीआई हवाईअड्डे के अधिकारियों द्वारा दर्शन सिंह धालीवाल को भारत में प्रवेश की अनुमति देने से इनकार किए जाने के बाद उन्हें वापस अमेरिका भेजने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने के लिए कहा।

बादल ने पीएम से व्यक्तिगत रूप से धालीवाल को सद्भावना दूत के रूप में आमंत्रित करने का अनुरोध किया, जो अनिवासी भारतीयों को एक महान सकारात्मक संकेत भेजेगा। धालीवाल को 23-24 अक्टूबर की रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से वापस भेज दिया गया था और अधिकारियों ने कहा था कि दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे किसानों के लिए लंगर या सामुदायिक रसोई आयोजित करने की सजा के तौर पर ऐसा किया जा रहा है।

बादल ने इसे महान गुरु साहिबान द्वारा शुरू की गई लंगर की पवित्र प्रथा के अपमान के रूप में बताते हुए, मोदी से गलती करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आग्रह किया, जिन्होंने अपनी कार्रवाई से देश का नाम खराब किया। बादल ने कहा कि लंगर जैसे पवित्र सामाजिक-धार्मिक कार्य को आयोजित करना या प्रायोजित करना हमेशा सिख धर्म के प्रत्येक भक्त के लिए सर्वोच्च और महान कर्तव्यों में से एक माना जाता है। देश के अन्नदाता के लिए ऐसा करना एक नेक कार्य है, जिसके लिए दंडित करने के बजाय अनुकरण करने की आवश्यकता है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story