लखीमपुर खीरी में मृत किसानो के परिजन को मिले एक करोड़ मुआवजा

Baghels target on BJP - One crore compensation should be given to farmers family who died in Lakhimpur Kheri
लखीमपुर खीरी में मृत किसानो के परिजन को मिले एक करोड़ मुआवजा
बघेल का बीजेपी पर निशाना लखीमपुर खीरी में मृत किसानो के परिजन को मिले एक करोड़ मुआवजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि लखीमपुर खीरी में जिन किसानों की हत्या की गई है, उनके परिजनों को एक एक करोड़ रूपए का मुआवजा दिया जाए और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए। बघेल जो लखीमपुर खीरी जाना चाहते थे, उन्हें लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई, इसके बाद वह दिल्ली लौटे और कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित किसी भी विपक्षी नेता को मृत किसानों के परिवारों से मिलने के लिए नहीं जाने दे रही है।

भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अंग्रेजो से प्रभावित होकर काम कर रही है। उन्होंने प्रश्न किया कि क्या उत्तर प्रदेश में जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा की जरूरत है?

लखीमपुर खीरी की घटना से यह साबित हो गया है कि भाजपा को किसान पसंद नहीं हैं। उन्होंने प्रश्न किया कि यह कहा जा रहा है कि वहां मंत्री का पुत्र नहीं था, तो फिर उसे क्यों बचाया जा रहा है। लगता है कि उत्तर प्रदेश में नागरिक अधिकार समाप्त हो गए हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ के सिलगेर में घटना घटी थी परंतु हमने तो वहां जाने से किसी को नहीं रोका। अंत में उन्होंने लखीमपुर खीरी की घटना पर प्रधानमंत्री द्वारा वक्तव्य नहीं दिए जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया।  

Created On :   4 Oct 2021 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story