बाराबंकी: धान काटने गई नाबालिग किशोरी की रेप के बाद हत्या, परिजन का आरोप पुलिस दबा रही थी केस

Barabanki: A minor girl who went to harvest paddy was killed after being raped
बाराबंकी: धान काटने गई नाबालिग किशोरी की रेप के बाद हत्या, परिजन का आरोप पुलिस दबा रही थी केस
बाराबंकी: धान काटने गई नाबालिग किशोरी की रेप के बाद हत्या, परिजन का आरोप पुलिस दबा रही थी केस

डिजिटल डेस्क, बाराबंकी। उप्र में रेप की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाथरस में बलात्कार की घटना की खबरें अभी ठीक से ठंडी नहीं पड़ी थीं कि अब बाराबंकी जिले में एक दलित नाबालिग लड़की की रेप के बाद हत्या किए जाने की घटना सामने आई है। यहां खेत में धान काटने गई दलित किशोरी का शव दूसरे खेत में पाया गया। उसके दोनों हाथ-पैर बांधने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। 

किशोरी के पिता ने बेटी से दुराचार का आरोप लगाया है। वहीं पोस्टमोर्टम रिपोर्ट से रेप की पुष्टि हुई है। जिसके बाद दर्ज मुकदमे में आईपीसी की धारा 376 को बढ़ाया गया है। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में...

पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, बीजेपी नेता धीरेंद सिंह अब भी फरार

ये है मामला
मामला उप्र के बाराबंकी जिला स्थित सतरिख थाना क्षेत्र का है। जहां बुधवार देर शाम खेत में धान काटने गई एक दलित किशोरी को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया। शाम को जब बेटी घर नहीं लौटी तो पत्नी ने बताया कि बिटिया चार बजे खेत में धान काटने गई है। अंधेरा होने पर भी बेटी नहीं आई तो पिता उसे खोजने सवा किलोमीटर दूर खेत पहुंचा। लेकिन खेत में लड़की नहीं मिली तो वह उसे आसपास तलाशने लगा। तभी उसे पड़ोस के खेत में बेटी का शव पड़ा दिखा।

मजदूर ने गांव पहुंचकर लोगों को जानकारी दी। गांव वालों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किशोरी का उसी की शर्ट से गला कसा गया था। शरीर के कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे। सामने आई जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने उसकी गर्दन से हाथ बांध कर उसके साथ दरिंदगी की। इतने से भी जब मन नहीं भरा तो इन दरिंदों ने उसकी नृशंस हत्या कर दी। 

महिलाओं को बेचने आए दपंती समेत तीन हुए गिरफ्तार

परिजनों का आरोप है कि पुलिस शुरुआत में मामले को दबाने में लगी रही। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले पुलिस ने युवती का अंतिम संस्कार करवा दिया था। लेकिन गुरुवार देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद गला दबा कर हत्या करने की पुष्टि हुई।

वहीं दूसरी बात यह कि इस मामले में माता-पिता जहां पीड़िता को नाबालिग बता रहे हैं तो वहीं पुलिस युवती को बालिग बता रही है। देर रात बाराबंकी जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने बालिका से हुई जघन्य वारदात की जानकारी दी। उन्होंने प्रेस नोट जारी कर 261/20, 302 आईपीसी के दर्ज मुकदमे में 376 बढ़ाने की पुष्टि की और घटना में निष्पक्ष जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

Created On :   16 Oct 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story