दैनिक भास्कर हिंदी: बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 28 जुलाई को पीएम मोदी से मिलेंगी, 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाने का फैसला

July 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 28 जुलाई को अपनी नई दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। उनके राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलने की संभावना है। हालांकि, उस बैठक का ब्योरा अभी सामने नहीं आया है। इस साल मई में चक्रवात यास से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली बैठक में शामिल नहीं होने के बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच यह पहली व्यक्तिगत बैठक होगी।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'मैं दो-तीन दिनों के लिए जाऊंगी। मैं पीएम से मिलूंगी। मुझे समय मिल गया है। मैं राष्ट्रपति से भी मिलूंगी।' ममता बनर्जी इस महीने के अंतिम सप्ताह में दो से तीन दिनों के लिए नई दिल्ली का दौरा करेंगी जब संसद का मानसून सत्र चल रहा होगा। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वर्चुअल शहीद दिवस कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान, ममता बनर्जी ने बताया था कि वह 27, 28 और 29 जुलाई को दिल्ली में होंगी और उस समय अधिक से अधिक विपक्षी नेताओं से मिलना चाहती हैं।

वहीं सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाया जाएगा। इस दिन 1 लाख से ज्यादा फुटबॉल बांटी जाएंगी। 50 हजार से ज्यादा बॉल बनाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि 16 अगस्त को खेला होबे दिवस मनाने के फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि इसी दिन 1970 को कुछ लोग एक स्पोर्ट्स इवेंट में मारे गए थे। वहीं उन्होंने मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के खिलाफ इनकम टैक्स छापे की भी निंदा की। इसे लोकतंत्र का गला घोंटने और सच्चाई को सामने लाने वाली आवाजों को दबाने का 'क्रूर प्रयास' कहा।

खबरें और भी हैं...