पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में नहीं हुआ कार्यक्रम, कालिदास रंगालय में जलाया गया रावण के साथ कोरोना का पुतला

Bihar: No program at Gandhi Maidan, effigy of Corona burned with Ravana in Kalidas Rangalaya
पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में नहीं हुआ कार्यक्रम, कालिदास रंगालय में जलाया गया रावण के साथ कोरोना का पुतला
बिहार रावण दहन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में नहीं हुआ कार्यक्रम, कालिदास रंगालय में जलाया गया रावण के साथ कोरोना का पुतला

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान इस साल विजयादशमी के मौके पर शुक्रवार को सूना रहा। इस बार कोरोना के कारण दशहरे के मौके गांधी मैदान में कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। इस वर्ष पटना के कालिदास रंगालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां रावण के पुतले के साथ कोरोना का पुतला भी जलाया गया।

इस मौके पर दशहरा कमेटी के लोगों को मिलाकर कुल 80 लोगों के प्रवेश को अनुमति दी गई। रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों को भी पहले की तुलना में बेहद छोटा बनाया गया था। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने धनुष से वाण चलाया जिसके बाद रावण का पुतला धू-धू कर जलने लगा। दशहरा कमेटी के प्रमुख कमल नोपानी ने बताया कि इस बार कोविड प्रोटोकॉल के कारण छोटे रूप में आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि इस बार रावण का पुतला 15 फीट उंचा बनाया गया, जबकि 13 फीट का मेघनाथ का पुतला और 12 फीट का कुंभकरण का पुतला बनाया गया था। इसके अलावा कोरोना का आठ फीट का पुतला बनाया गया था। कोरोना के पुतले को कांटेदार बनाया गया। असत्य पर सत्य की विजय के रूप में इन पुतलों को जलाया गया। इस कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया गया था। गांधी मैदान में रावण वध का कार्यक्रम नहीं होने के कारण दशहरे के मौके पर शहर में चहल-पहल कम दिखी।

(आईएएनएस)

Created On :   15 Oct 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story