भाजपा, कांग्रेस ने सीईसी के साथ गुजरात चुनावी मुद्दों पर की चर्चा

BJP, Congress discuss Gujarat election issues with CEC
भाजपा, कांग्रेस ने सीईसी के साथ गुजरात चुनावी मुद्दों पर की चर्चा
गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा, कांग्रेस ने सीईसी के साथ गुजरात चुनावी मुद्दों पर की चर्चा

डिजिटल डेस्क, गांधीगनर। भाजपा और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गांधीनगर में मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे से मुलाकात की और गुजरात विधानसभा चुनाव से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। मुख्य चुनाव आयुक्त और आयुक्त ने भी सोमवार दोपहर सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और जमीनी स्थिति पर चर्चा की।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले परिन्दु भगत ने कहा, पार्टी ने 32 मुद्दों पर चुनाव आयोग का ध्यान खींचा है। आयोग से मुख्य अनुरोध यह है कि प्रधानमंत्री के चुनाव अभियान के खर्च को पार्टी उम्मीदवारों के खर्च खातों में नहीं गिना जाना चाहिए, बल्कि इसे पार्टी के चुनाव खर्च में शामिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, दूसरा अनुरोध यह है कि आम जनता को परेशान नहीं किया जाना चाहिए और चुनाव के दिनों में नकदी आंदोलन की जांच के लिए पुलिस या विशेष कार्य दल द्वारा रोका नहीं जाना चाहिए, वे पार्टी कार्यकर्ताओं या पार्टी नेताओं के वाहनों की जांच कर सकते हैं, न कि आम आदमी की।

कांग्रेस नेता, दीपक बाबरिया ने कहा, जबकि कांग्रेस ने मांग की है कि मतदाताओं को वीवीपीएटी पर्ची की एक हार्ड कॉपी प्रदान की जानी चाहिए ताकि वे देख सकें कि वोट सही उम्मीदवार को गया है या नहीं, इसका इस्तेमाल बैलेट पेपर के रूप में किया जाना चाहिए और ईवीएम मतगणना के साथ तुलना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, कई निर्वाचन क्षेत्रों में, डुप्लिकेट वोट हैं, इन्हें जल्द से जल्द हटा दिया जाना चाहिए ताकि कोई भी पार्टी उन वोटों का दुरुपयोग न कर सके।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story