बीजेपी पार्षदों ने पार्टी व्हिप की अवहेलना की, बोरसद नगर निकाय अध्यक्ष को किया आउट

bjp councilors defied party whip, borsad municipal president was out
बीजेपी पार्षदों ने पार्टी व्हिप की अवहेलना की, बोरसद नगर निकाय अध्यक्ष को किया आउट
गुजरात सियासत बीजेपी पार्षदों ने पार्टी व्हिप की अवहेलना की, बोरसद नगर निकाय अध्यक्ष को किया आउट

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। बोरसद नगर पालिका में भारतीय जनता पार्टी के चौदह पार्षदों ने पार्टी व्हिप के खिलाफ विद्रोह कर दिया और अपनी ही पालिका अध्यक्ष आरती पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया। बोरसद नगरपालिका (नागरिक निकाय) में 36 पार्षद हैं। 2021 के चुनाव में पहली बार भाजपा ने कांग्रेस के किले पर कब्जा करते हुए 20 पार्षदों के साथ पालिका जीती। बाकी पार्षदों में 9 निर्दलीय, कांग्रेस के 6 और आप का एक शामिल है। बागी भाजपा पार्षद अपेक्षा महीदा ने आरोप लगाया कि डेढ़ साल तक एक भी विकास कार्य नहीं हो सका।

उन्होंने और 13 अन्य भाजपा पार्षदों ने निर्दलीय, कांग्रेस और आप पार्षदों के समर्थन से पालिका अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया और इसे 25 मतों से पारित कर दिया। केवल पांच भाजपा पार्षदों ने पालिका अध्यक्ष का समर्थन करते हुए प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। उनका आरोप है कि अध्यक्ष आरती पटेल विकास परियोजनाओं को लेकर पार्टी पार्षदों को विश्वास में नहीं ले रही थीं और न ही पार्टी नेतृत्व से आदेश ले रही थीं, जिसके कारण सरकार की अनुदान राशि डेढ़ साल तक अनुपयोगी रही। इसलिए उन्होंने और अन्य लोगों ने पटेल के खिलाफ मतदान किया, उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें निलंबित भी करती है, तो वे पार्टी के साथ रहेंगे। पालिका के उपाध्यक्ष रंजीत सिंह परमार ने आईएएनएस से कहा, हमारे अपने सहयोगियों ने हमें धोखा दिया है, अब यह पार्टी को तय करना है कि उन्हें पार्टी से निलंबित किया जाए या उनके समर्थन से नया अध्यक्ष चुना जाए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story