भाजपा नेता ने की चुनाव आचार संहिता लागू होने की तारीख की घोषणा, कांग्रेस ने उठाये सवाल

BJP leader announced the date of implementation of the election code of conduct, Congress raised questions
भाजपा नेता ने की चुनाव आचार संहिता लागू होने की तारीख की घोषणा, कांग्रेस ने उठाये सवाल
राजकोट भाजपा नेता ने की चुनाव आचार संहिता लागू होने की तारीख की घोषणा, कांग्रेस ने उठाये सवाल
हाईलाइट
  • चुनाव आयोग चुनाव तारीख से 30 दिन पहले चुनाव की अधिसूचना जारी में भी करता है

डिजिटल डेस्क, राजकोट। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू किये जाने की तारीख घोषणा कर दी, जिसके बाद कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाये हैं ।भाजपा की कार्यकारी समिति की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भरत बोगरा ने कहा कि 15 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की घोषणा कर दी जाएगी। ऐसे में हमारे पास तैयार होने के लिए मात्र 100 से 125 दिन हैं। प्रदेश स्तर के नेता चुनाव के लिए काम कर रहे हैं लेकिन जिला स्तर पर हमें अधिक काम करना होगा।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए टंकारा से कांग्रेस विधायक ललित कगथरा ने कहा कि उन्हें भाजपा नेता द्वारा चुनाव की तारीख की घोषणा पर कोई आश्चर्य नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी ने सभी सांवैधानिक संस्थानों की शुचिता ख्ांडित कर दी है। कल अगर भाजपा नेता किसी खास मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भविष्यवाणी कर दें, तो उस पर आश्चर्य नहीं करना चाहिए। कांग्रेस विधायक ने कहा कि क्या भाजपा ने चुनाव की योजना बनाई है या चुनाव आयोग ने। तारीख की घोषणा से पहले क्या बोगरा ने मुख्य चुनाव आयुक्त या अन्य अधिकारी से अंदर की जानकारी लेने के लिए बात की थी।

भाजपा के मीडिया समन्वयक यग्नेश दवे ने कांग्रेस के सवाल का जवाब देतुहए कहा कि यह न ही भविष्यवाणी है और न ही अंदरूनी जानकारी है। यह बहुत ही सरल गणित है कि चुनाव आयोग चुनाव तारीख से 30 दिन पहले चुनाव की अधिसूचना जारी में भी करता है। साल 2017 में ऐसा ही हुआ था और आचार संहिता तब 12 अक्टूबर से लागू थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई बार कहा है कि गुजरात में समयपूर्व चुनाव होंगे और पार्टी के नेताओं ने कई बार चुनाव की तारीख की भी घोषणा कर दी लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि उनके पास अंदरूनी जानकारी थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Jun 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story