तमिलनाडु में बीजेपी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में एआईएडीएमके नहीं लड़ेगी चुनाव

BJP will not contest AIADMK in Tamil Nadu urban local body elections
तमिलनाडु में बीजेपी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में एआईएडीएमके नहीं लड़ेगी चुनाव
चुनाव तमिलनाडु में बीजेपी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में एआईएडीएमके नहीं लड़ेगी चुनाव

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के भाजपा नेताओं का एक बड़ा वर्ग पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व पर अकेले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों को लड़ने दबाव डाल रहा है। तमिलनाडु विधानसभा में भाजपा नेता नैनार नागेंद्रन हाल ही में अन्नाद्रमुक के राज्य नेतृत्व के खिलाफ जोरदार तरीके से सामने आए, जो यह दर्शाती है कि भाजपा चुनाव में अकेले लड़ना चाहती है। हालाँकि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई हालात को सुधारने और नागेंद्रन के बयान को कवर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है।

तमिलनाडु में भाजपा नेतृत्व के एक बड़े वर्ग की राय है कि अन्नाद्रमुक के निचले स्तर के कार्यकर्ता और भाजपा कार्यकर्ता एक साथ काम नहीं कर रहे हैं और 2021 के विधानसभा चुनावों में भी अन्नाद्रमुक ने भाजपा उम्मीदवारों को वोट हस्तांतरित नहीं किया था।

भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं की राय है कि जहां द्रमुक जमीनी उपस्थिति के साथ एक कड़ा गठबंधन है, वहीं अन्नाद्रमुक ने खुद को एक ऐसी पार्टी में बदल लिया है जो केवल चुनावों के दौरान एक साथ आती है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि पोंगल गिफ्ट हैम्पर्स में आपूर्ति की जाने वाली सामग्री की खराब गुणवत्ता सहित मुद्दों पर द्रमुक सरकार के खिलाफ कई आंदोलन करने में सक्षम नहीं होने पर अन्नाद्रमुक को आलोचना मिल रही है।

हालांकि, अन्नाद्रमुक नेतृत्व ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कोविड -19 और इसके प्रतिबंधों ने द्रमुक सरकार के खिलाफ जमीनी स्तर पर आंदोलन आयोजित करने के पार्टी के प्रयासों को बाधित किया है। अन्नाद्रमुक से नाता तोड़ने की वकालत करने वाले भाजपा नेताओं की राय है कि अगर पार्टी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान अपना नाता तोड़ लेती है, तो उसे जमीनी स्तर पर कुछ फायदा मिल सकता है और वह अपना कैडर आधार विकसित कर सकती है।

आईएएनएस

Created On :   28 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story