दैनिक भास्कर हिंदी: अंधी हत्या: लोधीखेड़ा के गोवारी में मिला युवक का अर्धनग्न शव, फैली सनसनी

April 27th, 2020


डिजिटल डेस्क सौंसर/छिंदवाड़ा। लोधीखेड़ा के गोवारी वाढ़ोना में रविवार सुबह एक युवक का अर्धनग्न शव पड़ा मिला। इस अंधे कत्ल से गांव में दहशत का माहौल है। मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि युवक की हत्या कर शव यहां फेंका गया है। हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
टीआई मनीषराज भदौरिया ने बताया कि सोमवार सुबह गांव कोटवार ने सूचना दी थी कि गांव के समीप एक युवक का अर्धनग्न शव पड़ा है। मृतक की शिनाख्त खैरीतायगांव निवासी 35 वर्षीय नीलकंठ पिता दशरथ बांगड़े के रूप में हुई है। मृतक की छाती और कमर पर चोट के निशान मिलने से मामला संदेहास्पद मानकर पुलिस जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि नीलकंठ बांगड़े रविवार शाम घर से पड़ोस के गांव जाने के लिए निकला था। पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
बेटे के साथ मिलकर भाई पर कुल्हाड़ी से हमला-
 माहुलझिर थाना क्षेत्र के भीमखेड़ी के एक शख्स ने बेटे के साथ मिलकर अपने छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इस हमले में युवक को गंभीर चोटें आई है। घायल की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय राजू अहिरवार से उसके भाई पुरूषोत्तम अहिरवार ने जमीनी विवाद पर विवाद  किया और उसके साथ मारपीट की। पुरूषोत्तम ने अपने बेटे प्रदीप के साथ मिलकर उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस हमले में राजू को गंभीर चोटें आई है। पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ धारा 294, 323, 324, 452, 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
जादूटोना का संदेह और पारिवारिक विवाद बन रही हत्या की वजह-
जादूटोना के संदेह की वजह से मारपीट और हत्या जैसे जघन्य अपराध सामने आ रहे है। इसके अलावा पारिवारिक विवाद और चरित्र संदेह भी हत्या की वजह बन रहे है। लॉकडाउन के बीच जितने भी हत्या के मामले सामने आए है। उनमें से लगभग सभी मामलों का पुलिस ने खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है।
लॉकडाउन के दौरान बढ़े हत्याकांड-
लॉकडाउन के दौरान जिले में छोटे अपराध और दुर्घटनाओं का ग्राफ कम हुआ है। लेकिन, इस बीच गंभीर और जघन्य हत्याकांड बढ़े है। पिछले कुछ दिनों में लोधीखेड़ा के इस हत्याकांड को मिलाकर छह हत्याएं हो चुकी है।
- 29 मार्च को चांद के खुटिया में एक युवक ने पिता पचकोड़ी उईके की हत्या कर दी।
- 31 मार्च को दमुआ के सदाखोह में मन्नू मवासी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गई।
- 4 अप्रैल को उमरानाला के बांडा में आनंद टेकले से मारपीट हुई। जिससे उसकी मौत हो गई।
- 9 अप्रैल को बिछुआ के टेकापार में मलाल सीलू का गला रेंतकर हत्या की गई।
- 25 अप्रैल को खुलासा हुआ कि 12 मार्च को शादी समारोह में विवाद के बाद जगदीश धुर्वे की मारपीट कर हत्या की गई।

खबरें और भी हैं...