दैनिक भास्कर हिंदी: बॉलीवुड ड्रग्स मामला : एनसीबी की हिरासत में भेजा गया ऋषिकेश पवार

February 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की लत लगाने के आरोप में गिरफ्तार असिस्टेंट डायरेक्टर ऋषिकेश पवार को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की एनसीबी हिरासत में भेज दिया गया है। अदालत द्वारा अग्रिम जमानत अर्जी खारिज किए जाने के बाद लंबे समय से फरार पवार को एनसीबी ने मंगलवार को हिरासत में लिया था। दिनभर चली पूछताछ के बाद उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। 

एनसीबी के मुताबिक पवार अभिनेता से जुड़े ड्रग्स मामले में अहम कड़ी है और उससे पूछताछ में मामले से जुड़े दूसरे लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। इसी का हवाला देते हुए जांच एजेंसी ने कोर्ट में पेशी के दौरान पवार को पांच दिन हिरासत में भेजे जाने की मांग की थी लेकिन अदालत ने उसे दो दिन के लिए ही एनसीबी की हिरासत में भेजा। पवार सुशांत का दोस्त था और उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में 2018-19 में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करता था हालांकि बाद में उसे सुशांत ने नौकरी से हटा दिया था।

एनसीबी सूत्रों ने दावा है कि पवार ही वह व्यक्ति है जिसके चलते सुशांत को नशे की लत लगी। लॉकडाउन के दौरान सुशांत के घर काम करने वाला दीपेश सावंत ड्रग्स के लिए पवार से संपर्क करता था। उसके जरिए ही सावंत अभिनेता के लिए गांजा और हशीश लाता था। एक ड्रग पेडलर से पूछताछ में भी पवार का नाम सामने आया था जिसके बाद एनसीबी ने उसे पूछताछ के लिए समन भेजा था लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुआ। एनसीबी ने पवार के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 27 (ए) के तहत गिरफ्तार किया है।     

खबरें और भी हैं...