अमेज़न की फिल्म मामले में बिना अनुमति अभिनेत्री की तस्वीर का हुआ इस्तेमाल, फिल्म के प्रदर्शन पर लगी रोक

Bombay High court Ban to Amazons film screening
अमेज़न की फिल्म मामले में बिना अनुमति अभिनेत्री की तस्वीर का हुआ इस्तेमाल, फिल्म के प्रदर्शन पर लगी रोक
अमेज़न की फिल्म मामले में बिना अनुमति अभिनेत्री की तस्वीर का हुआ इस्तेमाल, फिल्म के प्रदर्शन पर लगी रोक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने ओटीटी अमेजन को तेलगु फिल्म वी को दिखाने से मना किया है। फिल्म में एक अभिनेत्री की तस्वीरे उनकी अनुमति के बिना दिखाई गई है। हाईकोर्ट ने कहा है कि जब तक फिल्म से अभिनेत्री से जुडे दृश्य हटाए नहीं जाते, तब तक फिल्म को न प्रदर्शित किया जाए। मॉडल व फिल्म अभिनेत्री साक्षी मालिक ने इस बारे में व्यक्टेश्वर क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का दावा दायर किया है। जिस पर सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति गौतम पटेल ने उपरोक्त निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति के सामने फिल्म अभिनेत्री की ओर से पैरवी कर रही अधिवक्ता सवीना बेदी ने कहा कि फिल्म में मेरी मुवक्किल की तस्वीर कोसेक्स वर्कर के संदर्भ में दिखाया गया है। मेरी मुवक्किल के सोशल मीडिया में काफी प्रशंसक है। ऐसे में बिना अनुमति के उनकी तस्वीरों को दिखाना उचित नहीं होगा। यह तस्वीर मेरे मुवक्किल के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई हैं।  इन दलीलों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने कहा कि बिना किसी सहमति व अनुमति के फिल्म में तस्वीरे दिखाना पूरी तरह से अवैध है। इस मामले में तो जिस तरह से मॉडल की तस्वीर दिखाई गई है वह मानहानिपूर्ण है। क्योंकि तस्वीर को गलत संदर्भ में प्रदर्शित किया गया है।

न्यायमूर्ति ने कहा है कि यदि 24 घंटे में आपत्तिजनक तस्वीरे नहीं हटाई जाती है तो अमेजन अपने प्लेटफार्म पर फिल्म प्रदर्शित न करे। न्यायमूर्ति ने कहा कि मॉडल की तस्वीरे ब्लर करने से काम नहीं चलेगा।संबंधित दृश्यों को पूरी तरह से हटाना पड़ेगा। वहीं फिल्म निर्माता के वकील ने कहा कि उन्होंने एक एजेंसी को तस्वीरों को लेकर ठेका दिया था। उन्हें लगा एजेंसी ने दावाकर्ता(मॉडल साक्षी मालिक) से अनुमति ली होगी। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने कहा कि तस्वीरे हटाने के बाद ही हम फिल्म के प्रदर्शन कीअनुमति देगे। न्यायमूर्ती ने मामले की सुनवाई 8 मार्च 2021 को रखी है। 

Created On :   3 March 2021 2:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story