सीमा पर फायरिंग: अधिकार क्षेत्र पर मेघालय के मुख्यमंत्री से असहमत असम

Border firing: Assam disagrees with Meghalaya CM over jurisdiction
सीमा पर फायरिंग: अधिकार क्षेत्र पर मेघालय के मुख्यमंत्री से असहमत असम
असम राजनीति सीमा पर फायरिंग: अधिकार क्षेत्र पर मेघालय के मुख्यमंत्री से असहमत असम

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के दावे को खारिज करते हुए असम सरकार ने मंगलवार को कहा कि मुखरो गांव में हुई गोलीबारी की घटना, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई, हमारे राज्य के क्षेत्र में आती है। इससे पहले मंगलवार को संगमा ने कहा कि असम पुलिस और वन अधिकारियों की एक टीम ने मेघालय में प्रवेश किया और फायरिंग की।

असम सरकार ने यह भी कहा कि उसने इस घटना की जांच करने और उन परिस्थितियों की जांच करने के लिए एक सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है जिसके कारण पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं। असम सरकार ने एक बयान में कहा, मंगलवार को पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के जिरीकिंडिंग पुलिस स्टेशन के अंतर्गत मुखरो में गोलीबारी की घटना के मद्देनजर, राज्य सरकार ने गौहाटी उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया।

असम सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच आयोग तीन महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। मुखरोह गांव, जहां फायरिंग की घटना हुई वह असम-मेघालय सीमा पर स्थित है। निकटतम पुलिस स्टेशन जि़रिकेंडिंग है जो असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अंतर्गत आता है।

इस बीच, असम सरकार ने इस घटना के बाद जि़रिकेंडिंग पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी और खेरोनी वन परिक्षेत्र के एक वन अधिकारी को भी निलंबित कर दिया है। पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के पुलिस अधीक्षक इमदाद अली का भी तबादला कर दिया गया। घटना में शामिल पुलिस व वन बल के सभी सुरक्षाकर्मियों को उनके-अपने रिजर्व में भेजा जाएगा। इसके अलावा, असम सरकार ने घटना में मारे गए छह लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.AssamAssam

Created On :   22 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story