comScore

सुतली बम फटने से बच्चे की मौत, मातम में बदला खुशी का माहौल

सुतली बम फटने से बच्चे की मौत, मातम में बदला खुशी का माहौल

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र के समीप ग्राम कांकरदेही में बच्ची के जन्म की खुशी मना रहा परिवार उस समय मातम में डूब गया जब सुतली बम फटने से एक 12 वर्षीय मासूम बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान के आधार पर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। उधर बच्चे की मौत से गांव में शोक का माहौल व्याप्त है। 
 

रसोई गैस पर गर्म कर रहा था सुतली बम 

सूत्रों के अनुसार कांकरदेही ग्राम निवासी संतोष गोंड़ के भाई के यहां बच्ची ने जन्म लिया था। बच्ची के जन्म को लेकर परिवार में खुशी का माहौल था। रात में परिजनों ने जश्न मनाते हुए आतिशबाजियां की थीं। जानकारों के अनुसार आतिशबाजी के दौरान एक सुतली बम फूटा नहीं था और उस बम को उठाकर संतोष के 12 वर्षीय बेटे शिवा ने रख लिया था। सुबह नींद से जागने के बाद वह खेल रहा था और अपने पास रखे बम को गैस चूल्हे के पास लेकर पहुंचा और गैस जलाकर उसे गर्म करने लगा। आंच लगते ही बम से जोरदार धमाका हुआ और मासूम बच्चे के गले में गहरा घाव हो गया। बम फटने से घायल बच्चे के गले से रक्त स्त्राव होता देख, परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चलती बस से गिरी महिला घायल

ओमती थाना क्षेत्र में घंटाघर के मार्ग पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक चलती मेट्रो बस से महिला सड़क पर गिरकर घायल हो गई। महिला को गिरती देख राहगीरों की भीड़ जमा हो गई और तत्काल उसे इलाज के लिए 108 एम्बुलेंस से विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर इस घटना की सूचना लगने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी बस चालक की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार रामपुर स्थित  मांडवा बस्ती निवासी 50 वर्षीय सुनंदा केवट अपने किसी रिश्तेदार को देखने के लिए एल्गिन अस्पताल आई थी। दोपहर में  वह मेट्रो बस में सवार होकर तीनपत्ती चौक के लिए रवाना हुई। महिला बस के गेट के पास खड़ी थी और घंटाघर के समीप सीढ़ी पर उसका पैर फिसला और वह बस से नीचे गिर गई। हादसे की शिकार हुई महिला के हाथ, पैरों में चोटें आई थीं। राहगीरों ने उसे 108 एम्बुलेंस से उपचार के लिए विक्टोरिया रवाना किया। उधर  हादसे के बाद बस चालक बिना रुके वहाँ से चला गया। इस मामले में टीआई नीरज वर्मा ने बताया कि अभी बस का पता नहीं चल सका है। महिला के बयान के आधार पर बस व चालक की तलाश की जा रही है।
 

कमेंट करें
u3CyH