अनिवासी भारतीयों के भारत में रहने की पुरानी व्यवस्था को वापस लाएं : नारायण मूर्ति

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक अनिवासी भारतीयों के भारत में रहने की पुरानी व्यवस्था को वापस लाएं : नारायण मूर्ति
हाईलाइट
  • एनआरआई के ठहरने की अवधि को बढ़ाकर 250 दिन करने में कुछ भी गलत नहीं है

डिजिटल डेस्क, हुबली (कर्नाटक)। इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) को 183 दिनों तक देश में रहने की अनुमति देने की पुरानी व्यवस्था को वापस लाने की अपील की।

हुबली में देशपांडे फाउंडेशन के 14वें विकास संवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए मूर्ति ने कहा, हालांकि उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है, एनआरआई के पास भारत की बेहतरी के लिए दिल है। इसी वजह से वह यहां आते हैं और समय बिताते हैं।

मूर्ति ने कहा कि एनआरआई का स्वागत करने के लिए राजनीतिक नेतृत्व और नौकरशाहों से उनका अनुरोध है। उन्होंने कहा- वे जबरदस्त पैसों के साथ आते हैं .. हमें उनका खुले हाथों से स्वागत करना चाहिए और उनके लिए घर्षण कम करना चाहिए।

मूर्ति ने कहा कि, एक वित्तीय वर्ष में अनिवासी भारतीयों के प्रवास को 183 दिनों से घटाकर 120 दिन करने के निर्णय से देश को अनिवासी भारतीयों की उपस्थिति के 63 दिनों का नुकसान हुआ है, जो भारतीय समाज की भलाई के लिए काम करते हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री से मेरा विनम्र अनुरोध है कि इस संबंध में पुरानी व्यवस्था को वापस लाया जाए और स्थानीय लोगों के जीवन को बेहतर बनाने वाले अनिवासी भारतीयों को लंबी अवधि तक रहने की अनुमति दें।

उन्होंने कहा, एनआरआई के ठहरने की अवधि को बढ़ाकर 250 दिन करने में कुछ भी गलत नहीं है। देश को फायदा ही होगा क्योंकि उनकी मौजूदगी से देश बेहतर होगा। इसका असर स्टार्टअप्स पर भी पड़ेगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Feb 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story