कलिंगा घाट पर पलटी बस, 6 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Bus overturns at Odishas Kalinga Ghat, 6 killed, over 40 injured
कलिंगा घाट पर पलटी बस, 6 की मौत, 40 से ज्यादा घायल
ओडिशा कलिंगा घाट पर पलटी बस, 6 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के गंजम जिले के कलिंगा घाट पर बड़ा हादसा हुआ। बस पलट जाने से पश्चिम बंगाल के छह पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। बस पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर इलाके के पर्यटकों को लेकर कंधमाल जिले के दरिंगबाड़ी से रवाना हुई थी। यह बस विशाखापत्तनम की ओर जा रही थी। इस बस में 70 से ज्यादा लोग सवार थे।

बस चालक का दावा है कि दुर्घटना मंगलवार देर रात ब्रेक फेल होने के कारण हुई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान बुधवार सुबह तक चला।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान सुप्रिया डेनरे, संजीत पात्रा, रीमा डेनरे, मौसमी डेनरा, बरनाली मन्ना और स्वप्न गुशैत के रूप में हुई है। घायलों को इलाज के लिए भंजनगर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से 15 को गंभीर हालत के चलते बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज के एक अधिकारी ने कहा, मरीजों को सर्जरी और आथोर्पेडिक विभागों में भर्ती कराया गया है। सिर में चोट लगने वाली एक महिला को छोड़कर, अन्य की स्वास्थ्य स्थिति अब तक स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम मरीजों का इलाज कर रही है। इस बीच, राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि उन्होंने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और घायल पर्यटकों के स्वस्थ होने की कामना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story