भिंड अस्पताल में टूटे हुए पैर पर प्लास्टर के रूप में कार्डबोर्ड का इस्तेमाल

Cardboard used as plaster on broken leg at Bhind Hospital in MP
भिंड अस्पताल में टूटे हुए पैर पर प्लास्टर के रूप में कार्डबोर्ड का इस्तेमाल
मध्यप्रदेश भिंड अस्पताल में टूटे हुए पैर पर प्लास्टर के रूप में कार्डबोर्ड का इस्तेमाल
हाईलाइट
  • मप्र के भिंड अस्पताल में टूटे हुए पैर पर प्लास्टर के रूप में कार्डबोर्ड का इस्तेमाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एक चौंकाने वाली घटना में, मध्य प्रदेश के भिंड जिले के एक अस्पताल में मेडिकल स्टाफ द्वारा एक मरीज के टूटे पैर को ड्रेसिंग करने के लिए प्लास्टर ऑफ पेरिस पट्टी के स्थान पर एक कार्डबोर्ड का इस्तेमाल किया गया।

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में एक शख्स के पैर में कार्डबोर्ड बंधा नजर आ रहा है। हैरानी की बात यह है कि मेडिकल स्टाफ ने कार्डबोर्ड के इस्तेमाल का बचाव करते हुए कहा, यह पैर में फ्रैक्चर को सहारा देने और खून बहने से रोकने के लिए किया गया था।

सड़क दुर्घटना में पैर में चोट लगने के बाद व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया। बाद में यह सामने आया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्लास्टर ऑफ पेरिस पट्टी के रूप में कार्डबोर्ड का इस्तेमाल किया- आमतौर पर फ्रैक्चर अंग पर इस्तेमाल किया जाता है।

सूत्रों के अनुसार, नियमित प्लास्टर की अनुपलब्धता के कारण चिकित्सा कर्मचारी अक्सर घायल व्यक्तियों को अस्पताल लाते समय अस्थायी पट्टी के रूप में कार्डबोर्ड का उपयोग करते हैं।

एक मेडिकल स्टाफ ने नाम जाहिर न करने का अनुरोध करते हुए कहा, यह विशेष घटना सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी होने के बाद सामने आई थी, लेकिन इस तरह पहले भी होता रहा है। डॉक्टर या अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को ऐसी चीजों के लिए दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि वह उचित सुविधाओं के बिना उपचार प्रदान करते हैं। यदि प्लास्टर पट्टी उपलब्ध नहीं थी, यह कर्मचारियों की गलती नहीं है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story