comScore

Chhattisgarh Board का बड़ा फैसला: अब नहीं होंगी 10वीं-12वीं की बची परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास होंगे स्टूडेंट


डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने कोरोना वायरस के कारण 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला लिया है। बचे हुए पेपरों के लिए मार्क्स इंटरनल एसेंसमेंट के अंकों के आधार पर दिए जाएंगे। 

बता दें छत्तीसगढ़ बोर्ड ने दसवीं क्लास के भूगोल समेत कुछ अन्य विषयों और बारहवीं कक्षा के कुछ वैकल्पिक विषयों के पेपर को मार्च में कोरोनावायरस के चलते स्थगित कर दिए थे। बोर्ड के अनुसार जो स्टूडेंट इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर पास नहीं हो पाते उन्हें न्यूनतम अंक देकर उत्तीर्ण कर दिया जाएगा। 

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के स्कूलों में 10वीं और 12वीं कक्षाओं को छोड़कर सभी छात्रों को बिना एग्जाम दिए अगले क्लास में प्रमोट करने की घोषणा की थी। 19 मार्च को प्रदेश के सभी स्कूलों को कोरोनावायरस के कारण बंद कर दिया गया था। 

इससे पहले दसवीं और बारहवीं की बची बोर्ड परीक्षाओं को लॉकडाउन के तीसरे चरण की अवधि 3 मई को समाप्त होने पर 4 मई से 8 मई तक कराने का निर्णय लिया गया था। लेकिन लॉकडाउन 17 मई तक लागू होने पर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद से ही छात्रों में परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति थी। 

कमेंट करें
XhbLB