शिलान्यास समारोह: सोनिया का मोदी सरकार पर निशाना- लोकतंत्र खतरे में, वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं

Chhattisgarh Sonia Gandhi Rahul attended foundation laying ceremony of new vidhansabha building Nava Raipur
शिलान्यास समारोह: सोनिया का मोदी सरकार पर निशाना- लोकतंत्र खतरे में, वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं
शिलान्यास समारोह: सोनिया का मोदी सरकार पर निशाना- लोकतंत्र खतरे में, वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में बनने वाले विधानसभा के नए भवन (New Vidhansabha Building) का आज (29 अगस्त) शिलान्यास किया गया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस समारोह में शामिल हुए। नवा रायपुर के अटल नगर में विधानसभा के नए भवन का निर्माण 51 एकड़ जमीन पर किया जाएगा। नए भवन को बनाने के लिए 270 करोड़ रुपए का प्रस्ताव तैयार किया गया है। कार्यक्रम के दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, लोकतंत्र खतरे में है। वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं।

नए विधानसभा भवन के शिलान्यास समारोह में सोनिया ने कहा, हमें याद रखना होगा कि, हमारा संविधान इन भवनों से नहीं भावनाओं से बचा रहेगा। इन भवनों से दूषित और गलत भावनाओं के प्रवेश को रोकना होगा तभी हमारा संविधान बचेगा। आजादी की लड़ाई के दौरान हमने जो प्रण किया था उसे पूरा करने के लिए अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकि है। पिछले कुछ समय से लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं। लोकतांत्रिक संस्थाएं ध्वस्त हो रही हैं। लोकशाही पर तानाशाही का प्रभाव बढ़ रहा है।

हमारी सरकार सही दिशा में काम कर रही- सोनिया
सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 15 साल की लंबी अवधि के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है। पिछले वर्षों में छत्तीसगढ़ में जो हुआ वह उदाहरण है कि एक दिशाहीन और विचारहीन सरकार जनहित के बारे में कभी नहीं सोच सकती। मुझे खुशी है कि हमारी सरकार सही दिशा में काम कर रही है।

मोदी सरकार पर सोनिया ने साधा निशाना
सोनिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है, लोकतंत्र नष्ट हो रहा है। वे चाहते हैं कि भारत के लोग, हमारे आदिवासी, महिलाएं, युवा अपना मुंह बंद रखें। वे देश का मुह बंद रखना चाहते हैं। महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और बाबा साहेब अंबेडकर सहित हमारे पूर्वजों में से किसी ने भी कल्पना नहीं की होगी कि, हमारे देश को आजादी के 75 साल बाद ऐसी कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा जब हमारा लोकतंत्र और संविधान खतरे में है।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्य प्रदेश की विधानसभा का जिक्र करते हुए कहा, भोपाल में नई विधानसभा बनाने में 13 साल लग गए थे और हमें तीन साल में बनाने के निर्देश दिए गए हैं। हमारी कोशिश यही है कि जल्द ही विधानसभा बने और वहां छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ 80 लाख जनता के हित में और प्रदेश के विकास के लिए हम काम करें। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक सहित कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजदू रहे।

उद्घाटन कार्यक्रम: PM बोले- बुंलेदखंड में गूंजेगा "जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान" का मंत्र

Created On :   29 Aug 2020 9:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story