comScore

छिंदवाड़ा - 24 घंटे में दूसरा पॉजिटिव, संक्रमित युवक का पिता भी कोरोना वायरस की चपेट में

छिंदवाड़ा - 24 घंटे में दूसरा पॉजिटिव, संक्रमित युवक का पिता भी कोरोना वायरस की चपेट में

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिलेवासियों के लिए चिंता की बात है। शुक्रवार को जिले में दूसरा कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिला है। इंदौर से छिंदवाड़ा आए केवलारी के संक्रमित किशनलाल इवनाती के पिता का ब्लड सेम्पल शुक्रवार सुबह जांच के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। देर रात आई जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसके पिता रमेश पिता भूकंप इवनाती (45) भी कोरोना वायरस की चपेट में है। दूसरा सेम्पल पांंढुर्ना की एक महिला का भेजा गया था। उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
अपर कलेक्टर राजेश बाथम ने बताया कि इंदौर से लौटा किशनलाल पिछले 15 दिनों से अपने पिता रमेश इवनाती को साथ लेकर रिश्तेदारों के घर घूम रहा था। गुरुवार को किशनलाल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर रमेश इवनाती का ब्लड सेम्पल जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा था। शुक्रवार रात लगभग दस बजे आई जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि रमेश भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। स्वास्थ्य अमले ने रमेश को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती रखा है।
सुबह से सांस लेने में हो रही तकलीफ-
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आईसोलेशन वार्ड में भर्ती रमेश इवनाती को सर्दी-खांसी के साथ शुक्रवार सुबह से सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। इसके बाद से एहतियात बरतते हुए शुक्रवार सुबह ही ब्लड और स्वाव सेम्पल ले लिए गए थे। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
पिता के साथ मोटर साइकल से किया सफर
जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज किशनलाल 20 मार्च से छिंदवाड़ा में सक्रिय था। इस दौरान उसके साथ हर समय उसके पिता मौजूद थे। सार्वजनिक संसाधनों का उपयोग करने की बजाय मरीज ने अपनी मोटर साइकल का सबसे ज्यादा उपयोग किया था।
पांच डॉक्टरों से करा चुका इलाज-
प्राथमिक पूछताछ में सामने आ रहा है कि किशनलाल शहर के निजी अस्पताल सहित पांच चिकित्सकों से सर्दी-खांसी का इलाज करा चुका है। इन चिकित्सकों में मेडिकल कॉलेज के एक चिकित्सक भी शामिल है। सभी चिकित्सकों को होम आईसोलेट होने की सलाह दी गई है।
 

कमेंट करें
b0rwK