Politics of Punjab: कैप्टन अमरिंदर ने विधायकों-सांसदो को लंच पर बुलाया, सिद्धू को न्यौता नहीं

Politics of Punjab: कैप्टन अमरिंदर ने विधायकों-सांसदो को लंच पर बुलाया, सिद्धू को न्यौता नहीं

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब में कांग्रेस आलाकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। कांग्रेस के इस फैसले से भले ही सिद्धू खुश हों ! लेकिन, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू और हाईकमान से बेहद नाराज चल रहे हैं। उन्हें साफ कर दिया है कि जब तक सिद्धू उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मागेंगे तब तक उनसे मुलाकात नहीं करेंगे। 

वहीं, अब कैप्टन अमरिंदर ने 21 जुलाई को पंचकूला होटल में लंच पर सभी विधायकों और सांसदों को बुलाया है। लेकिन, नवजोत सिंह सिद्धू को न्यौता नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि रविवार शाम को कांग्रेस आलाकमान ने लंबे चले सियासी तूफान के बाद नवजोत सिंह सिध्दू को पंजाब की प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। सिध्दू के साथ चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। जब से सिध्दू अध्यक्ष बने हैं तब से लेकर अब तक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सार्वजनिक तौर पर सिध्दू को बधाई नहीं दी है। इधर नवजोत सिंह सिध्दू ने अध्यक्ष बनने के बाद आलाकमान का बधाई दी। लेकिन, उन्होंने कैप्टन अमरिंदर के बारे में कुछ नहीं कहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि कैप्टन और सिध्दू के बीच जंग अभी तक जारी है। 

बता दें कि कांग्रेस ने पंजाब में लंबी चली तनातनी के बाद सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया। कैप्टन अमरिंदर सिंह लंबे समय से सिध्दू के खिलाफ खड़े रहे। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक भी की और सोनिया गांधी को चिठ्ठी भी लिखी थी। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने अध्यक्ष पद पर सिध्दू की ताजपोशी कर दी है। अब देखना यह है कि इसका पंजाब की राजनीति पर क्या असर पड़ता है।

                                             

Created On :   19 July 2021 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story